अखिलेश और डिम्पल की प्रेम कहानी-रब्ब ने बनादी जोडी

image

लखनऊ-उ०प्र० के युवा और उर्जावान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी  संसद पत्नी श्रीमति डिम्पल यादव की शादी तक प्रेम कहानी बडे टेढे-मेढे रास्ते से गुजरी है। डिम्पल के पिता एस०सी०रावत सेना मे कर्नल थे। डिम्पल का परिवार उत्तराखंड के अलमोडा का निवासी है। तीन बहनो मे डिम्पल दुशरे नम्बर पर आती है। डिम्पल का जन्म 15 जनवरी 1978 को हुआ। अखिलेश यादव का जन्म इटावा के सैफई मे 1 जूलाई 1973 को हुआ। एक तरफ कर्नल साहब राजनीति स नफरत करते थे तो दुसरी तरफ उत्तर प्रदेश का सब से तकतवर राजनैतिक परिवार था।
अखिलेश की प्रारम्भिक शिक्षा राजथान के सैनिक स्कूल मे हुई। मैसूर विश्वविद्यालय से एन्वाँयरमेन्टल इंजीनियरिंग मे मास्टर डिग्री लेने के बाद , अखिलेश आस्ट्रेलिया के सीडनी विश्वविद्यालय मे अध्यन करने बाद लखनऊ चले आये।
डिम्पल उस समय लखनऊ विश्वविद्यालय मे कामर्स की पढाई कर रही थी। पढाई के दौरान ही डिम्पल और अखिलेश की मुलाकात एक कामन दोस्त के यहाँ हुई। दोनो की यह मुलाकात पहले दोस्ती मे बदली फिर कब प्यार मे बदली पता ही नही चला। डिम्पल जहा शांत स्वभाव की है वही अखिलेश को कुछ नया जानने की उत्सुक रहते है।  डिम्पल को पढाई के साथ घुडसवारी पसंद है तो अखिलेश को फुटबॉल के साथ अमेरिकी राक पसंद है।
डिम्पल और अखिलेश की शादी की  लिये  डिम्पल के पिता ,बेटी शादी के लिए तैयार थे लेकिन अखिलेश को अपनी शादी के लिए मा०मुलायम सिह की काफी मिनन्त करनी पडी, अनतत: बेटे की खुशी के मुलायम सिह मान गये और डिम्पल और अखिलेश की 24 नवंबर 1999 को शादी हो गयी।

Play Store से हमारा एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें Find us on Play Store