आगरा-पुलिस मुठभेड़ में दो कुख्यातों की मौत

आगरा-उत्तर प्रदेश की पुलिस अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए लगातार काम कर रही है। इसी क्रम में यूपी पुलिस ने एक लाख के इनामी बदमाश को मुठभेड़ में मार गिराया। इनामी बदमाश बदन सिंह पर डॉक्टर उमाकांत गुप्ता के अपहरण में शामिल होने और पांच करोड़ की फिरौती की मांग करने का आरोप था।

बुधवार की रात बदमाश बदन सिंह की जगनेर क्षेत्र में पुलिस से मुठभेड़ हो गई, जहां दोनों तरफ से चली गोलियों में बदन सिंह और उसका एक साथी घायल हो गये थे। पुलिस दोनों को घायल अवस्था लेकर एसएन अस्पताल के इमरजेंसी पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस मुठभेड़ में एसएसपी और एसपी पश्चिमी की बुलेट प्रूफ जैकेट में भी गोली लगी है।
बता दें कि कुख्यात बदन सिंह के गिरोह ने आगरा के डॉक्टर उमाकांत गुप्ता का अपहरण किया था। अपहरण के बाद इस गिरोह ने 5 करोड़ रुपये की फिरौती की डिमांड का पत्र चिकित्सक के घर फेंका था। हालांकि इससे पहले ही आगरा पुलिस ने धौलपुर पुलिस की मदद से कुख्यात बदन सिंह की गिरफ्त से डॉ. उमाकांत गुप्ता को मुक्त करा लिया। वहीं बदन सिंह के इशारे पर डॉ. उमाकांत गुप्ता को हनी ट्रैप का शिकार बनाने वाली मंगला और संध्या के साथ पवन नाम के बदमाश को भी गिरफ्तार किया था। एडीजी ने बदन सिंह पर 1 लाख और उसके चार साथियों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया