गाजीपुर:इस वजह से जिलाधिकारी हुई नाराज

206

गाजीपुर 11 दिसम्बर, 2023 (सू0वि0)- जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार, में निर्माण कार्य, क्रिटिकल गैप्स, 50 लाख से अधिकारी लागत एवं मा0 मुख्यमंत्री जी की घोषणा की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने जल निगम ग्रामीण/शहरी, सी0एन0डी0एफ0, आवास विकास परिषद, लो0नि0वि0, आर0ई0डी, यू0पी0 सिडको, यू0पी0 पी0सी0एल0 वाराणसी, आजमगढ, राजकीय निर्माण निगम आजमगढ, बलिया, वाराणसी, भदोही, राज्य निर्माण संघ वाराणसी, जल निगम वाराणसी, अभियन्त्रण एवं संघ सहकारी लि0, देवकली पम्प कैनाल प्रथम, द्वितीय, सिंचाई निर्माण खण्ड एवं अन्य कार्यदायी संस्थाओं के निर्माण कार्यो की विस्तृत समीक्षा की।
      समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने जिलाचिकित्सालय 300 बेडेड की जानकारी लेते हुए कार्य अधूरा पाये जाने पर कार्यदायी संस्था को लिफ्ट का कार्य  हेतु 10 दिनो में पूर्ण करने तथा बाकी शेष कार्यो को 31 दिसम्बर 2023 तक कार्य को पूर्ण करने का निर्देश दिया। महिला चिकित्सालय 100 बेडेड के कार्य मे कार्यदायी संस्था बलिया द्वारा बताया गया कि कार्य अन्दर से पूर्ण हो चूका है केवल विद्युतीकरण बाहर का बाकी है जो बिजली विभाग द्वारा ट्रांसफारमर न लगाने से रूका है जिस पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारी को जल्द से जल्द ट्रांसफारमर लगवाने का निर्देश दिया। बैठक मे बताया गया कि नये कार्य हेतु महिला आवाशीय नये कार्य हेतु माह अक्टूबर 2023 को 7.73 करोड़ का कार्य आवंटन हुआ है जिसका बजट अभी तक प्राप्त नही है बजट प्राप्त होते की कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा।
सी0एन0डी0एफ0 सम्बन्धित कार्यदायी संस्था द्वारा कार्य में लापरवाही पर सम्बन्धित विभाग को पत्राचार करने का निर्देश दिया।  कस्तुरबा गॉधी बालिका विद्यालय कासिमाबाद, सादात एवं मरदह का कार्य 15 जनवरी, 2024 तक पूर्ण करने का निर्देश दिया एवं सैदपुर, रेवतीपुर तथा जमानियॉ का कार्य पूर्ण हो चुका है जिसको हैन्डओवर करने का निर्देश दिया। आडिटोरियम हाल की समीक्षा के दौरान अन्दर का कार्य अधूरे पाये गये एवं देवाल में सीलन पायी गयी जिसपर कार्यदायी संस्था को 31 दिसम्बर, 2023 तक पूर्ण कराने का निर्देश दिया। हथियाराम मठ जखनियॉ एवं कासिमाबाद स्थित सती माई मन्दिर का प्रर्यटन स्थल का कार्य समयाअवधि में कार्य पूर्ण न करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जल्द से जल्द कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया।
  बैठक मे जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं से निर्धारित अवधि मे कार्य पूर्ण न करने वाले कार्यदायी संस्थाओं को फटकार लगाते हुए कार्य मे तेजी लाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने ऐसे कार्यदायी संस्थाओं की सूची उपलव्ध कराने का निर्देश दिया जिलाधिकारी द्वारा धनावंटन के बाद भी कम प्रगति वाले कार्याे पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्याे को गुणवत्तापूर्ण एवं मानक के अनुसार निर्धारित समय के अन्दर पूरा करने तथा 31 दिसम्बर, 2023 तक कार्य पूर्ण करने का सख्त निर्देश दिया। उन्होने स्पष्ट किया कि निर्माण कार्याे में किसी भी स्तर पर लापरवाही को बहुत ही गंभीरता से लिया जाएगा और संबंधित विभाग के अधिकारी उसके लिए पूर्ण रूप से जिम्मेदार होगंे। उन्होने मा0 मुख्यमंत्री जी की घोषणाओ के कार्याे को प्राथमिकता के आधार पर लेते हुए पूर्ण कराने का निर्देश दिया उन्होने कहा कि इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से प्रति सप्ताह की जा रही है। इस अवसर पर अपरजिलाधिकारी वि0/रा, मुख्य विकास अधिकारी, अर्थ एवं संख्याधिकारी के साथ सम्बन्धि निर्माण कार्य के अधिकारी उपस्थित रहें।…………………………………..

Play Store से हमारा App डाउनलोड करने के लिए नीचे क्लिक करें- Qries