गाजीपुर-अखिलेश सभा कर सकते है लेकिन पुर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सफर नहीं-डीएम

गाजीपुर।42 हजार करोड़ की लागत से बने 340.824 किमी लम्बे पुर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण 16 नवंबर को जनपद सुल्तानपुर में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी दोपहर मे करेंगे।लोकार्पण की तैयारी में केन्द्र सहित प्रदेश का पुरा प्रशासनिक अमला कई दिनों से लगातार लगा हुआ है।उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने 2000 बसे भीड़ इकट्ठा करने के लिए तगाया गया है। 9 फायरब्रिगेड की गाडियों की व्यवस्था किया गया है।17 एंबुलेंस की व्यवस्था किया गया है।

इस एक्सप्रेस-वे के अन्तर्गत मेन कैरिज-वे पर 18 फ्लाईओवर,7 रेलवे ओवरब्रिज,7 बडे पुल,118 छोटे पुल,6 टोल प्लाजा,271 अन्डर पास,निर्मित किया गया है।सुल्तानपुर मे 3.2 किलोमीटर लम्बी हवाई पट्टी का निर्माण किया गया है।

Also Read:  गाजीपुर-डीएम सर नाराज

पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव के कार्यक्रम को लेकर जनपद के लोगों मे काफी उहापोह की स्थिति कायम है। जहां जिला प्रशासन सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के कार्यक्रम को सुरक्षा कारणों से अनुमति देने से इंकार कर रहा है वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी अखिलेश यादव के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जी जान से लगे हुए हैं। इसी बीच सपा नेताओं द्वारा बार-बार यह बयान दिया जा रहा है कि प्रशासन अनुमति दे या ना दे पूर्व मुख्यमंत्री की जनसभा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हो के रहेगा। दूसरी तरफ जिलाधिकारी गाजीपुर मंगला प्रसाद सिंह का कहना है कि पुर्व मुख्यमंत्री अखिलेश फखनपुरा मे जनसभा कर सकते हैं और आजमगढ़ भी किसी दूसरे मार्ग से जा सकते हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के लोकार्पण से पूर्व पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विजय रथ यात्रा को सफर करने की अनुमति नहीं होगी। देखना है पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को लेकर मची रार मे आगे क्या होता है।प्रोटोकॉल के अनुसार अखिलेश यादव 16 नवंबर को 11:30 बजे भांवरकोल के फखनपुरा में निर्मित हेलीपैड पैड पर हेलीकॉप्टर से उतर कर हेलीपैड से कार द्वारा फखनपुरा सभा स्थल पर 11:45 पर पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधित करने के बाद 12:30 बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से सफर करते हुए आजमगढ़ के लिए रवाना होना था, जिस पर जिलाधिकारी गाजीपुर ने रोक लगा दी है।

Also Read:  गाजीपुर-रेल संचालन हेतू जनता नें सौंपा ज्ञापन