गाजीपुर-आंगनबाड़ी व सहायिकाओं द्वारा कार्य वहिष्कार

गाजीपुर-आज दिनांक 09/12/2021 दिन गुरुवार को आंगनबाड़ी कर्मचारी व सहायिका एसोसिएशन के बैनर तले आरटीआई परिसर मे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सारा कामकाज ठप कर अपनी मानदेय बृद्धि को लेकर अनिश्चित कालीन धरना शुरू किया।शासन-प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की और वादाखिलाफी का आरोप लगाया।
जिला संरक्षक-सूरज प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार ने मानदेय बढ़ोतरी की घोषणा तो की लेकिन अभी तक एक भी रुपया आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं का नही बढ़ा,उन्होंने अपनी बात को आगे बढाते हुए कहा प्रदेश सरकार ने बार-बार मानदेय बृद्धि की बात कहा लेकिन हमे बेवकूफ बनाने के लिए प्रोत्साहन राशि के नाम पर 500/ रूपये का झून्झुना परफॉर्मेंस/बेहतर कार्य प्रदर्शन के नाम पर पकड़ा दिया।
धरने को सम्बोधित करते हुए कार्यवाहक जिला अध्यक्ष -रेखा पासवान ने कहा कि सरकार आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ छलावा कर रही है हम सभी आंगनबाड़ी के लिए सेवा नियमावली बनाई जाय और राज्य कर्मचारी का दर्जा दिया जाय। और सम्मान जनक मानदेय 15000 हजार दिया जाए।

Also Read:  गाजीपुर-भयावह रूप लेता कोरोना वायरस का संक्रमण

जिला महामंत्री -अंजू चतुर्वेदी ने कहा कि प्रदेश के आह्वान पर पूरे जिले में अनिश्चित कालीन धरना सुचारू रूप से चल रहा जिले की सभी आंगनबाड़ी और सहायिका बहने अपनी मांगों को लेकर चढ़ बढ़ कर धरने को सफल बनायें और जिले की संगठन को मजूब करे।
धरने में सविता,आशा,सगुन,अनिता,शिला,रेखा,सावित्री,साधिका,रामूर्ति,सुमन,गीता,मधु, आदि सैकड़ो आंगनबाड़ी और सहायिका मौजूद रही

Also Read:  गये थे ससुराल और पंहुच गये यमलोक