गाजीपुर-आरोपी के घर कुर्की की नोटिस चस्पा

गाजीपुर-बिरनो थाना क्षेत्र के अंतर्गत चकदऊद गांव मे बीते फरवरी माह में अमित पाल पुत्र राम कृपाल द्वारा अपने ही पड़ोस की एक व्यक्ति की नाबालिक लड़की को विद्यालय जाते समय बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप लगा था, जिस पर प्रशासन द्वारा दर्जनों बार छापेमारी की गई पर अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। इस संदर्भ में विरनो थाना के उपनिरीक्षक दयाराम मौर्य द्वारा न्यायालय के आदेश पर आरोपी के विरुद्ध धारा-82,83 के तहत कार्यवाही करने के लिए सार्वजनिक स्थानों व आरोपी के घर पर नोटिस चस्पा किया ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बिरनो थाना क्षेत्र के अंतर्गत चकदऊद( मइहर ) गांव के अमित पाल पुत्र रामकेर पाल अपने ही पड़ोस के एक परिवार की नाबालिग पुत्री को विद्यालय जाते समय बीते फरवरी माह में बहला फुसलाकर भगा ले गया। परिजनों के द्वारा थाना पर नामजद तहरीर मिलने पर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए बिरनो पुलिस द्वारा कई बार छापे मारी की गई पर गिरफ्तारी नहीं हो पाई। इस प्रकरण में आरोपी के विरुद्ध न्यायालय अपर सिविल जज जूनियर डिवीजन न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट नंबर 6 गाजीपुर से गिरफ्तारी का अभी पत्र प्राप्त कर गिरफ्तारी के लिए अभियुक्त के निवास व संभावित ठिकानों पर छापेमारी की गई, परंतु आरोपी पकड़ा नहीं जा सका। इस स्थिति को देखते हुए न्यायालय से उद्घोषणा की आदेशीका निर्गत कराया गया तथा आरोपी के निवास स्थान एवं सार्वजनिक स्थानों पर बिरनो थाने के उपनिरीक्षक दयाराम मौर्य के द्वारा नोटिस चस्पा किया गया।
व कहा गया कि अगर आरोपी सरेंडर नहीं करता है उसके विरुद्ध चल अचल संपत्ति की कुर्क की कार्यवाही की जाएगी । प्रशासन के द्वारा नोटिस चस्पा किए जाने से पूरे गांव में हड़कंप सहित चर्चा का विषय बना हुआ है।