गाजीपुर-ईट पत्थर और लाठी डन्डे के बाद गोलियों की तड़तड़ाहट

गाज़ीपुर -भांवरकोल थाना क्षेत्र के बदौली अदाई गांव सभा में जलनिकासी के विवाद को लेकर बीती रात में दो पक्षों में जमकर चले लाठी डंडे एवं ईट पत्थर के बाद दोनों पक्षों कि ओर से फायरिंग से हड़कंप मच गया। हालांकि फायरिंग में कोई हताहत नहीं हुआ है।इस मामले में दोनों पक्षों के कुल आठ लोग चुटहिल हो गये। घायलों में रणजीत राजभर,रूदल सहित पांच लोग जबकि दूसरे पक्ष के गयाशंकर यादव सहित तीन लोग घायल हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। लेकिन मारपीट के बाद भी मामला इतना बढ़ा कि तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी रवीन्द्र कुमार वर्मा सहित मुहम्मदाबाद एवं करीमुद्दीनपुर थाने की फोर्स को बुलाना पड़ा। मौके पर पुलिस ने एक लाइसेंसी रायफल सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर हत्या के प्रयास,बलवा सहित एससीएसटी एक्ट के तहत मामला पंजीकृत कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बदौली गांव में गांव के गन्दे पानी की निकासी को लेकर पिछले कई वर्षों से गा़मीणों में विवाद चल रहा है।इसी बात को लेकर रात्रि में लगभग 12 बजे आपस में कहासुनी के बाद ग्रामीणों का एक पक्ष एवं पुर्व प़धान के लोगों बीच ईंट पत्थर एवं लाठी डंडे से जमकर मारपीट हुई। दोनों पक्षों में ईंट पत्थर के अलावा जमकर चले लाठी डंडे में कुल आठ लोग चुटहिल हो गये। पुलिस ने घायलों का मेडिकल परिक्षण करवाया।इस मामले में क्षेत्राधिकारी रवीन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। एक पक्ष रूदल गोंड़ की तहरीर पर 11 लोगों के फिलाफ तथा दूसरे पक्ष के मुकेश की तहरीर पर 15 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास, बलवा सहित अन्य धाराओं में मामला पंजीकृत कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।जबकि मौके पर राजनरायण यादव,केवल तथा हरहंगी यादव को लाईसेंसी रायफल सहित कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।