गाजीपुर-कांग्रेस का स्थापना दिवस ,संकल्प दिवस के रूप में मना

गाजीपुर जिला कांग्रेस कार्यालय पर पूर्व आयोजित भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की 137 वां स्थापना दिवस पर कांग्रेस कार्यालय पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद राष्ट्रीय गान गाकर संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया, जिसमें जिले के वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तथा कांग्रेस द्वाराआजादी की लड़ाई के बारे में नेताओं ने अपनी बातें रखी ।
जिला अध्यक्ष सुनील राम ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना दिवस 1885 में 28 दिसंबर को आज ही के दिन हुई थी । कांग्रेस पार्टी के स्थापना अंग्रेजी शासन के खिलाफ देश के नागरिकों को गुलाम रहते हुए कुछ मानवीय अधिकारों के साथ कार्यक्रम और आंदोलन की शुरुआत की गई समय के साथ कांग्रेसका आंदोलन और जनाधार देश में बढ़ता गया गुलामी के खिलाफ जनता के पक्ष में गुलाम रहते हुए भी सुधारवादी आंदोलनकारी भी अंग्रेजो के खिलाफ लगातार लड़ते हुए कांग्रेसी आगे बढ़ते रहे।

Also Read:  गाजीपुर- 8 बाइकों सहित 6 चोर गिरफ्तार

कांग्रेस के झंडे तले हजारों शहीदों के बलिदान लाखों सेनानियों की जेल यात्रा के बाद मिली आजादी को आज राष्ट्रपिता गांधी शहीद-ए-आजम भगत सिंह के विचारों का विरोध करने वाले , अंग्रेजों से माफी मांगने वाले को वर्तमान सरकार महिमामंडित करके आजादी की लड़ाई लड़ने वाले मृतकों के करोड़ों परिवारों को आत्म ग्लानि और अवसाद के परिस्थितियों में धकेल रहे हैं ।
इन तानाशाह हिटलर वादी तत्कालीन शासकों के खिलाफ देश को बचाने के लिए दूसरी आजादी की लड़ाई की जरूरत है ,और देश की आर्थिक सामाजिक राजनीतिक तबाही से बचाने के लिए बेरोजगारों के भविष्य निर्माण के लिए एक बार फिर कांग्रेस के साथ अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए इस जालिम सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए आगे आने की जरूरत है जिसकी आम जनता इंतजार कर रही है ।
इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ मार्कंडेय सिंह, पूर्व शहर अध्यक्ष शफीक भाई, चंद्रिका सिंह ,अजय कुमार श्रीवास्तव, मंसूर जैदी ,राजेश गुप्ता, सतीश उपाध्याय, तय हिमांशु श्रीवास्तव, उषा चतुर्वेदी, आशुतोष गुप्ता, पूर्व जिला पंचायत सदस्य रेनू भारती, शैलेंद्र सिंह ,देव नारायण सिंह, ओम प्रकाश पांडे, विभूति राम, सुमन चौबे, महबूब निशा, ज्ञान प्रकाश मुन्ना, जिउत यादव,अंजर शमीम, अजय राजभर, राजेश उपाध्याय, जाफर सादिक सिद्धकी, अवधेश भारती, ओम प्रकाश पासवान, शशि प्रकाश, तनवीर ,कैलाशपति कुशवाहा, राजेंद्र यादव ,बृजेश कुमार गौतम, विश्वनाथ जयसवाल, मोहम्मद अंसार, अतुल कुमार ,राम बचन यादव, संजीव शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे । भवदीय

अजय कुमार श्रीवास्तव प्रवक्ता /मीडिया प्रभारी जिला कांग्रेस कमेटी गाजीपुर

Also Read:  गाजीपुर-सपा ने किया तत्काल गिरफ्तारी की माँग