गाजीपुर-कांग्रेस के गौरव यात्रा का समापन

गाजीपुर-गांधीपार्क आमघाट में सोमवार को कांग्रेस आजादी की 75 वर्षगांठ पर शहीदों के बलिदान को याद करने के लिए गौरव पदयात्रा पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। कांग्रेस की 75 किलोमीटर की शहीदों की याद में गौरव पदयात्रा शहीद पार्क मोहम्दाबाद से बीते 9 अगस्त को शुरू हुई थी। आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने कांग्रेस आजादी गौरव पदयात्रा 75 किलोमीटर से ज्यादा चलकर आज शहर कोतवाली के आमघाट में पहुंची जिसका समापन जिलाध्यक्ष सुनील राम के नेतृत्व में मौजूद सैकड़ो कॉंग्रेस व प्रबुद्धजनों ने किया।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश के क्रम में जिला अध्यक्ष सुनील राम के नेतृत्व में आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर शहीदों के बलिदान को याद करने के लिए आजादी की गौरव यात्रा बीते 9 अगस्त 2022 से शहीदी धरती मोहम्मदाबाद शहीद पार्क से चलकर आज सुबह 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर 75 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर आमघाट गांधी पार्क में सुबह 8:00 बजे पहुंची, जिसके बाद गांधी जी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर राष्ट्रीय ध्वजारोहण का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

झंडा रोहण कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनील राम ने कहा कि आज हम स्वतंत्रता दिवस के गौरवशाली 75 वर्ष पूरे कर चुके हैं और आज़ादी की लड़ाई में हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की अगुवाई में देश स्वतंत्र हुआ था, आज़ादी की इस लड़ाई में स्वतंत्रता सेनानियों और कांग्रेस जनों की महती भूमिका रही है, जिसे हमें नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने बताया कि शहीदी धरती गाज़ीपुर में शहीदों के सम्मान में हमने 75 किलोमीटर पदयात्रा निकाल रखी थी, जिसमें सैकड़ो कार्यकर्ता शामिल रहे, जिसका समापन आज हुआ है।

वहीं वरिष्ठ कांग्रेसी और पूर्व जिलाध्यक्ष मार्कण्डेय सिंह ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सबको बधाई देते हुए तिरंगे की आन बान और शान के महत्व को समझाते हुए और बीजेपी सरकार को आईना दिखाते हुए कहा कि, कल तक जो तिरंगे से परहेज करते थे आज उनको भी तिरंगा याद आ गया है, उन्होंने आज हर घर तिरंगा कार्यक्रम चला रहे हैं जो कि काफी सुखद है। उन्होंने कहा कि आज़ादी के 75 वें वर्ष में पड़ने वाला आज के 15 अगस्त को जनपद में निकाली गई 75 किलोमीटर की यात्रा का समापन आज़ हम लोगो ने किया है जिसके संदेश की गूंज कॉंग्रेस की नीतियों के साथ गूंज रही है।

इस अवसर पर पूर्व शहर सुनील साहू एवं पूर्व शहर अध्यक्ष शफीक अहमद, ज्ञान प्रकाश सिंह मुन्ना राजीव कुमार सिंहअजय कुमार श्रीवास्तव मनीष राय सतीश उपाध्याय उषा चतुर्वेदी संदीप विश्वकर्मा अनुराग पांडे बटुक नारायण रईस अहमद सोनिया सिंह राम नगीना पांडे अखिलेश्वर प्रसाद सिंह,राजेश गुप्ता माधव कृष्णा धर्मेंद्र कुमार डॉक्टर शाह परवेज चंद्रिका सिंह,अखिलेश यादव सदानंद गुप्ता अभय कुशवाहा अरुण श्रीवास्तवश ओम प्रकाश पांडे,रतन तिवारी लाल मोहम्मद रूद्रेश निगम विद्याधर पांडे, अनीस अहमद , विभूति राम,राशिद भाई शेरखान ओजस साहू विश्वनाथ जायसवाल राजेश उपाध्याय अदालत यादव शशि कांत श्रीवास्तव आदि सैकड़ों की संख्या में भाग लिए। भवदीय अजय कुमार श्रीवास्तव प्रवक्ता / मीडिया प्रभारी

Play Store से हमारा एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें Find us on Play Store