गाजीपुर-किसकी पुण्यतिथि में आयेंगे डिप्टी सीएम ?

गाजीपुर-प्रत्येक वर्ष स्वर्गीय कृष्णा नन्द राय की पुण्यतिथि मनाई जाती है और इस वर्ष भी पुर्व की भांति पुण्यतिथि मनाने की तैयारी है।स्व०कृष्णानंद राय के पुण्यतिथि मे भाजपा का कोई न कोई दिग्गज ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराता है।इस बार के पुण्यतिथि मे सूबे के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा 29 नवंबर को गाजीपुर आएंगे और कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। वे स्व. कृष्णनंद राय की पुण्यतिथि कार्यक्रम में भी शामिल होंगे और पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे। कार्यक्रम में डिप्टी सीएम सहित अन्य मंत्रीगण के शामिल होने की उम्मीद है। जिलाधिकारी कार्यालय से मिले प्रोटाकाल के अनुसार डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा हेलीकाप्टर से 11.15 पर अष्ट शहीद इंटर कालेज मुहम्मदाबाद पहुंचेंगे। 11.30 से 12 बजे तक डीएम-एसपी सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। 12.10 से 1.10 तक शहीद पार्क में पुण्यतिथि कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। 1.50 पर शहीद पार्क से हेलीकाप्टर से लखनऊ के लिए रवाना होंगे। पीयूष राय ने बताया कि 29 नवंबर को मुहम्मदाबाद शहीद पार्क में पुण्यतिथि मनाया जाएगा।

Also Read:  गाजीपुर-बे.शि.वि. यहां भ्रष्टाचार की गंगा बहती है

29 नवंबर 2005 में हुई थी हत्या-विधायक स्व०कृष्णानंद राय करईल क्षेत्र के सियाडी गांव में जब खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ करने जा रहे थे जब उनका काफिला लटठूडीह कोटवा नरायनपुर मार्ग पर स्थित बसनिया पुलिया के पास पंहुचा तो पहले से घात लगाकर बैठे हमलावरों ने अत्याधुनिक स्वचालित असलहों हमला कर दिया।इस हमले में स्व०कृष्णानंद राय,पुर्व ब्लाक प्रमुख श्यामा शंकर राय,रमेश नारायण राय,अखिलेश राय,शेषनाथ पटेल, मुन्ना यादव व गनर निर्भय नारायण उपाध्याय की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी।

Also Read:  गाजीपुर- शवदाह में गया किशोर गंगा में डूबा-गाजीपुर टुडे़

आरोपी कौन -कौन –रामनारायण राय के तहरीर पर भांवरकोल थाना मे सांसद अफजाल अंसारी व मुख्तार अंसारी के खिलाफ साजिश रचने व मुख्तार अंसारी के बहनोई एजाजुलहक अंसारी, चचेरे भाई मंसूर अंसारी, अताउर्रहमान व मुन्ना बजरंगी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया गया।मामला जब सीबीआई को जाँच हेतू जब सौंपा गया तो सीबीआई ने चार्जशीट मे राकेश पान्डेय, संजीव महाहेश्वरी उर्फ जीवा,रामू मल्लाह का नाम सामिल किया।

Also Read:  अज्ञात ट्रक ने बाईक सवारों को रौंदा, एक मौत दुशरा गंभीर हालत में