गाजीपुर-क्रिकेट सिर्फ खेल नहीं अनुशासन की पाठशाला है-राजीव उपाध्याय

0
242

गाजीपुर में क्रिकेट के उत्थान के लिए जीडीसीए संस्था के नेतृत्व में क्रिकेट परफारमेंस सेंटर (CPC) गाजीपुर और विक्ट्री क्लब इसवारी, कोलकाता, वेस्ट बंगाल से आए खिलाड़ियों के बीच पांच मैचों की एक सीरीज़ का आयोजन स्थानीय स्वामी सहजानंद डिग्री कॉलेज खेल मैदान में हो रहा है।

रविवार को मैच के बाद जीडीसीए के पदाधिकारी और सीनियर क्रिकेटर शाश्वत सिंह के द्वारा इन खिलाड़ियों के लिए खेल के साथ मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए स्थानीय एन वाई सुहासिनी थिएटर, मल्टीप्लेक्स में “कमांडो – 3” फिल्म दिखाने का आयोजन किया गया, जिसमें वेस्ट बंगाल और गाजीपुर के स्थानीय खिलाड़ियों ने जीडीसीए पदाधिकारियो और स्थानीय गणमान्य नागरिकों के साथ फिल्म का आनंद उठाया।

इस मौके पर अतिथि के रूप में पधारे गाजीपुर के प्रमुख समाजसेवी राजीव उपाध्याय ने जीडीसीए के खेल प्रयासों को सराहाते हुए खिलाड़ियों से कहा कि क्रिकेट का खेल सिर्फ खेल मात्र ही नहीं है, वो जीवन के प्रारंभिक क्षणों में अनुशासन की बेहतरीन पाठशाला है। इस अवसर पर उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि क्रिकेट के उत्थान के लिए वे हर संभव मदद को तैयार हैं। वही जीडीसीए अध्यक्ष संजीव कुमार सिंह “बंटी” ने उपस्थित खिलाड़ियों के साथ अतिथियों का स्वागत करते हुए सभी का आभार व्यक्त किया और सबसे क्रिकेट बढ़ावे में खासतौर से ग्रामीण अंचल से प्रतिभाओं को आगे लाने में सहयोग का आह्वान किया।

वहीं वेस्ट बंगाल कोलकाता से टीम लेकर आए जियाउल हक ने कहा कि वह चौथी बार गाजीपुर में टीम लेकर आए हैं और यहां यूपी में आकर गाज़ीपुर में खेलना उनको काफी अच्छा लगता है। उन्होंने बताया कि यहां आकर खेले बच्चे वेस्ट बंगाल की टीम से काफी बड़े लेवल पर खेल रहे हैं और गाजीपुर में काफी प्रतिभावान खिलाड़ी हैं जो थोड़ा और मेहनत करें तो काफी ऊपर तक जाएंगे, इनमें काफी स्कोप है, उन्होंने जीडीसीए की तारीफ करते हुए वेस्ट बंगाल आकर खेलने का निमंत्रण भी दिया।

वही सीपीसी के हेड कोच संजय राय ने बताया कि खेल और मनोरंजन खिलाड़ियों के लिए बहुत ही आवश्यक है और कोलकाता से टीम गाज़ीपु आई है ये खुशी की बात है, और हम लोग भी जल्द यहां से लेकर बच्चों को कोलकाता क्रिकेट खेलने जाएंगे।

वहीं जीडीसीए के उपाध्यक्ष शाश्वत सिंह ने बताया कि गाजीपुर और पूरे मंडल में क्रिकेट का खेल लोकप्रिय हो और गांव गांव से बच्चे हमसे जुड़ें और क्रिकेट की अच्छी प्रतिभाएं जनपद से निकले, यही हमारा प्रयास है, इसी क्रम में रविवार को हम लोगों ने इन खिलाड़ियों के साथ बैठकर मैच देखा, जिसका एक बड़ा अच्छा अनुभव हम सबको प्राप्त हुआ। मैदान में प्रतिद्वंदी बच्चे यहां अच्छे दोस्तो के साथ पूरे अनुशासन में मनोरंजन किए और कल फिर इनके बीच कड़ा मुकाबला खेला जाएगा।

इस अवसर पर गाजीपुर के वरिष्ठ अधिवक्ता योगेश चंद्र वर्मा, वरुण अग्रवाल, डॉ उमेश चंद्र राय, विनय कुमार सिंह, अजय सराफ, शमशाद अहमद, आरिफ, अहमद भाई, इमदाद उर्फ चांद भाई, मोहम्मद दानिश, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अमित राय, अरविंद शर्मा, सरसीज़ परमार के साथ दर्जनों क्रिकेट खिलाड़ी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here