गाजीपुर-गया था ज्ञापन देने और दे बैठा जान

2
4881

गाजीपुर-जखनियां कस्बे में सोमवार को भाकपा माले ने प्रदर्शन किया और जुलूस निकालकर तहसील पहुंचे। वहां पत्रक देकर वापस आते समय तेज धूप के चलते अधेड़ प्रदर्शनकारी की मौत हो गई। सोमवार को भाकपा माले के कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए जुलूस लेकर तहसील गए थे। उसी में ऐमावंशी गांव निवासी हरिलाल वनवासी आयु 55 वर्ष भी था। इस दौरान एसडीएम सूरज यादव को 15 सूत्रीय ज्ञापन देकर वापस आने के दौरान हरिलाल को तेज धूप लग गई और उसे चक्कर आने के साथ ही उल्टी हुई। जिसके चलते वो ब्लॉक मुख्यालय के सामने स्थित पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर आराम करने लगा। इस बीच वो बैठे-बैठे ही लुढ़क गया और उसके प्राण पखेरू उड़ गए।

ये देख पीछे आ रही महिला कार्यकर्ता वहां पहुंची तो घटना देख सभी को बताया। जिसके बाद अन्य कार्यकर्ता वहां पहुंचे। इधर उसी जुलूस में मृतक का पुत्र राजू वनवासी भी था। पिता की मौत की बात उसने रोते बिलखते परिजनों को बताई। जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया। इधर सूचना पाकर पहुंचे क्षेत्राधिकारी महमूद अली व कोतवाल विजय नारायण मिश्र ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। ग्राम प्रधान रिंकू यादव ने बताया कि मृतक बेहद गरीब है। वो अपने पीछे पत्नी फूलमति समेत 3 पुत्र व एक पुत्री छोड़ गया है। सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। कोतवाल ने बताया कि मृतक के पुत्र राजू ने तहरीर दी है।

2 COMMENTS

  1. नोएडा में एक मजदूर की 14/3/2018 के मर्डर केस की जांच नोएडा पुलिस द्वारा नहीं की जा रही है। फर्जी तौर पर जांच समाप्त कर दिया गया है। लिखने पर कुछ नहीं हो रहा है क्योंकि अधिकारीगण 10 लाख से ज्यादा पी चुके है और अब वह परिवार भी आत्महत्या कर ले तो श्रेय योगी को होगा। गाजीपुर से देहात से उसकी मां नोएडा कैसे जाय। आप अपना email ID भेज दें तो पूरा डिटेल आपको भेज दूं। अगर इलाहाबाद या पास में आपके प्रतिनिधि हो तो उनको पूरा डिटेल दे दू। महावीर sarraf advocate high court Allahabad, mobile ९६९५८१३५१५, ९४१५६४४८४९, email [email protected].

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here