गाजीपुर-गांव को स्वच्छ व हरित बनाने को युवाओं को दिलाया गया सपथ

गाजीपुर  01 दिसम्बर, 2021- नेहरू युवा केंद्र युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा स्वच्छ ग्राम हरित -ग्राम पर युवाओं का एक दिवसीय प्रशिक्षण यूनियन ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में आयोजित किया गया। जिसमें जनपद के विभिन्न गांव के युवा मंडलों ने प्रतिभाग किया।

 मुख्य अतिथि निदेशक आरसेटी श्री विनोद शर्मा ने कहा कि गांव को स्वच्छ और हरित बनाने के लिए हम सभी को सरकार के इस मुहिम में बढ़ -चढ़कर हिस्सा लेना होगा, हम सभी का यह कर्तव्य है कि अपने गांव अपने देश को स्वच्छ और हरित बनाये। जिला युवा अधिकारी कपिलदेव राम ने कहा कि अपने गांव को स्वच्छ एवं हरित बनाने में युवाओं की अहम भूमिका होती है। युवाओं को इसमें आगे आना चाहिए। युवा मंडल अपने अपने गांव में एक कार्य योजना बनाएं और स्थानीय स्तर पर अपने स्वयं के उपलब्ध संसाधनों एवं शासन के साथ समन्वय स्थापित कर अपने गांव को स्वच्छ एवं वृक्षारोपण कर हरा बनावे।

 जिला परियोजना अधिकारी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने गंगा ग्रामों में चल रहे प्लास्टिक मुक्त गंगा ग्राम अभियान पर प्रकाश डाला। जिलाधिकारी के निर्देश पर मतदाता सूची में नाम संशोधन एवं जिनकी उम्र 1 जनवरी 2022 को 18 साल हो चुकी है उनके नाम को जोड़ने को लेकर चलाए जा रहे जागरूकता अभियान मे जन-जन को जोड़ने के लिए युवाओं ने शपथ लिया। इस कार्यक्रम में सभी के प्रति आभार व्यक्त नेहरू युवा केंद्र के एपीए सुभाष चंद्र प्रसाद ने किया। इस अवसर पर धर्मेंद्र पाल वित्तीय सलाहकार, पारसनाथ यादव राज्य प्रशिक्षक, रामाधार यादव, एवं समस्त राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक उपस्थित थे। संचालन अंगद यादव राज्य प्रशिक्षक ने किया।

इसी क्रम में नेहरू युवा केंद्र गाज़ीपुर उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में ब्लॉक स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन यूनियन ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान आरसीटी गाजीपुर में दिनांक 3 दिसंबर 2021 को आयोजित किया जा रहा है इस प्रतियोगिता में केवल सदर विकास खंड के लिए 18 से 29 आयु वर्ग के युवा  प्रतिभाग कर सकते हैं भाषण प्रतियोगिता का विषय- देश भक्ति एवं राष्ट्र निर्माण( सबका साथ,सबका विकास ,सबका विश्वास ,सबका प्रयास) विषय पर है।  इच्छुक नेहरू युवा मंडल के कार्यकर्ता एवं अन्य युवा 10ः00 बजे आरसीटी प्रांगण में पहुंचकर भी अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए एक पासपोर्ट साइज का फोटो एवं आधार कार्ड याआयु एवं आवास प्रमाणित करने वाला अन्य कोई भी सरकारी दस्तावेज साथ लाना आवश्यक है।सइस संबंध में किसी भी प्रकार  की जानकारी के लिए नेहरू युवा केंद्र कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है।

Play Store से हमारा एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें Find us on Play Store