गाजीपुर-गुजरात के तर्ज पर उ०प्र०के व्यापारियों नें सुविधा मांगा

गाजीपुर-फेडरेशन ऑफ ऑल इण्डिया व्यापार मंडल उत्तरप्रदेश जनपद इकाई गाजीपुर ने माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ जी से प्रदेश मे गुजरात सरकार के तर्ज पर कोरोनाकाल में ठप हो चले पर्यटन’ उद्योग सहित सभी प्रकार के व्यापारीयों को राज्य सरकार द्वारा राहत प्रदान करने के लिए ट्विटर व मेल के माध्यम से निवेदन किया है!गुजरात सरकार द्वारा होटल, रेस्टोरेंट, रिजॉर्ट व वॉटरपार्क को 1 साल तक प्रॉपर्टी टैक्स में छूट दी गई है। साथ ही बिजली बिल के फिक्स चार्ज में छूट देने का भी निर्णय गुजरात सरकार ने लिया है। कोरोना की दूसरी लहर काबू करने के लिए लगे लाॅकडाउन से होटल, रेस्टोरेंट, रिजॉर्ट और वॉटरपार्क सहित हर तरह के उघोग व सभी तरह के दुकानदारो को आर्थिक नुकसान हुआ है। ऐसे मे उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा भी राहत की घोषणा किया जाना चाहिए ताकी व्यपारी और उसका व्यपार बना रहे ! व आर्थिक तंगी से उबर पाये !

Also Read:  महिला आँगनबाडी कर्मचारियों का 9 अगस्त को लखनऊ मे धरना-प्रदर्शन
  • फैम के पूर्वांचल प्रभारी प्रेम मिश्रा व राष्ट्रीय कार्य सीमित सदस्य व प्रदेश संगठन मंत्री जितेंद्र चतुर्वेदी ने अपने टेलिफोनिक वार्ता मे फैम गाजीपुर के जिला अध्यक्ष संदीप कुमार गुप्ता,जिला महामंत्री किशन शर्मा,जिला सचिव यशवंत राय, संरक्षक गुड्डू केशरी
    से बताया की केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार से निवेदन है कि
    करोना महामारी से पर्यटन उद्योग डेढ़ वर्षो से पूरी तरह से खत्म होने के कगार पर चला गया है प्रदेश सरकार को चाहिए कि प्रदेश में देसी पर्यटन के घूमने के लिए प्रोत्साहित करना होगा जैसे उनको एक वित्तीय वर्ष में 50 हजार तक के घूमने के खर्च पर आयकर छूट दी जाए तथा जो भी खर्च यात्रा में हो उसको आय में ना मानकर टेस्ट के दायरे से बाहर रखा जाए अभी ट्रैवल बुकिंग पर 5% जीएसटी है जिसको अगले कुछ वर्षों तक छूट के दायरे में लाकर टैक्स फ्री कर दिया जाए इससे प्रदेश में पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलेगा और जो होटल पर्यटन से जुड़े हुए जितने लोग भी आते हैं उनको कुछ वर्षों तक सरकार की तरफ से राहत प्रदान की जाए।
Also Read:  आजमगढ़-डीआईजी की फर्जी फेसबुक आईडी