गाजीपुर-चौ०चरण सिंह किसानों के मसीहा थे-रामधारी यादव

गाजीपुर-आज दिनांक 23दिसम्बर को समाजवादी पार्टी के तत्वाधान में किसानों के मसीहा एवं देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी की 119वीं जयंती पर जिलाध्यक्ष रामधारी यादव की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय समता भवन पर माल्यार्पण कार्यक्रम एवं विचार गोष्ठी आयोजित हुई । गोष्ठी आरंभ होने के पूर्व सभी कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए किसानों के हित में संघर्ष करने का संकल्प लिया ।उनकी जयंती किसान दिवस के रूप में मनाई गई ।

इस गोष्ठी में अपने विचार व्यक्त करते हुए जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने कहा कि चौधरी चरण सिंह जी किसानों के मसीहा थे । वह किसानों की पीड़ा को अपनी पीड़ा समझते थे । वह कहा करते थे कि असली भारत गांव में रहता है ।देश की तरक्की का रास्ता गांव के खेत खलिहानों से होकर गुजरता है । राष्ट्र तभी सम्पन्न हो सकता है जब उसके ग्रामीण क्षेत्र का उन्नयन किया गया हो । वह भ्रष्टाचार के घोर विरोधी थे,वह निहायत ईमानदार व्यक्ति थे । वह कहते थे कि जिस देश के लोग भ्रष्ट होंगे वह देश कभी तरक्की नहीं कर सकता । आज जब देश का किसान अपनी समस्याओं को लेकर आंदोलित है,खाद की किल्लत से जूझ रहा है, बढ़े हुए बिजली और डीजल के दामों के चलते उसकी आय निरन्तर घट रही है, किसानों के साथ भाजपा सरकार का रवैया सौतेलापूर्ण और संवेदनहीन हो गया हो ,ऐसे दौर में देश का किसान बहुत ही शिद्दत से चौधरी साहब को याद कर रहा है ।
इस विचार गोष्ठी में मुख्य रूप से रामवचन यादव, चौथी यादव,चन्द्रिका यादव, अरुण कुमार श्रीवास्तव, रामलाल यादव,आत्मा यादव,दिनेश यादव,जुम्मन खां,लाल जी गुप्ता, रामनगीना यादव,आशा यादव,महमूद खां, आदित्य यादव, राहुल सिंह,बैजू यादव, रामवृक्ष यादव,कमला यादव, नरसिंह यादव आदि लोग मौजूद थे।

Play Store से हमारा एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें Find us on Play Store