गाजीपुर-छात्र मिलन समारोह में सभी नें साझा किया अनुभव

गाजीपुर-दिनांक 5 दिसंबर रविवार के दिन जवाहर नवोदय विद्यालय ग़ाज़ीपुर में नए पुराने छात्र मिलन समारोह का आयोजन हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में पुराने छात्रों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए आयोजन को बेहद सफल और शानदार बनाने में कोई कसर बाकी नहीं रखी।
प्राचार्य श्री इकरामुद्दीन सिद्दीकी, उप प्राचार्य श्री चंदन वागीश एवं पुस्तकालयाध्यक्ष श्रीमती निर्मला कश्यप के नेतृत्व में सभी शिक्षकों ने भी अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करके आयोजन में चार चाँद लगा दिया। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्तर के समाजसेवी श्री उमेश श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।

समारोह के दौरान आये हुए पुराने छात्रों ने अपने बेशकीमती जीवन संघर्ष के अनुभव नए छात्रों के साथ साझा किए तथा आगे आने वाले समय मे उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए कैसे बेहतर तैयारी की जाए इसके लिए उनका उचित मार्गदर्शन भी किया। प्रथम बैच के छात्र रहे तथा वर्तमान में बी.एच. यू. में सहायक प्रोफेसर के पद पर कार्यरत श्री सुरेंद्र प्रसाद जी ने नए छात्रों को जीवन में सफल होने के लिए उनका उचित मार्गदर्शन किया तथा अपना अपार अनुभव भी सबसे साझा किया। प्रथम बैच के ही श्री गजेंद्र यादव ने भी अपनी बहुमूल्य उपस्थिति दर्ज कराई। इसके अतिरिक्त द्वितीय बैच से संजय कुमार, उपेंद्र भारती, शिवबचन राम, चंद्रजीत यादव तथा तृतीय बैच से विनय यादव, मनोज यादव,अजय सिंह, मनोज कुशवाहा आदि उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त धनंजय और सईद अजहर साबरी का भी विशेष योगदान शामिल रहा। पूर्व छात्रा तथा वर्तमान कवयित्री रश्मि शाक्य ने भी अपनी बहुमूल्य उपस्थिति दर्ज कराते हुए अपना विशेष योगदान दिया।

आयोजन के दौरान सब में ही एक नया जोश और जुनून देखने को मिला। सामूहिक दोपहर का भोजन सबने साथ करते हुए अपने विचार आपस में साझा किए तथा आयोजन के अंत में नए पुराने छात्रों के बीच एक संक्षिप्त क्रिकेट मैच का भी आयोजन किया गया।जिससे पुराने दोनों की यादें ताजा हो आईं। आयोजन बेहद सफल रहा तथा सभी के लिए यह प्रेरक एवं बेहद यादगार बन गया।