गाजीपुर-जनता खुद निर्माण कार्यो की गुणवत्ता को चेक करे-सरिता अग्रवाल

गाजीपुर। नगर पालिका परिषद गाजीपुर द्वारा केंद्र सरकार की ‘अमृत योजना’ के अन्तर्गत वार्ड नंबर 10 अंबेडकर नगर वार्ड के डा० राजेन्द्र प्रसाद पार्क में 32.65 लाख रुपए की लागत से सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास नगर पालिका परिषद अध्यक्ष श्रीमती सरिता अग्रवाल के कर कमलों द्वारा सम्पन्न हुआ।

पालिकाध्यक्ष ने बताया कि पार्क को सजाने संवारने की इस प्रोजेक्ट से डा० राजेन्द्र प्रसाद पार्क को और आकर्षक व भव्य बनाया जा रहा है। नगर पालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने बताया कि 2017 से डबल इंजन की सरकार के चलते ऐतिहासिक विकास के कार्य हो रहे हैं। इसी के तहत शासन से 32.65 लाख की लागत से पार्क में टहलने के लिए पाथ-वे का निर्माण; बाउण्ड्रीवाल में प्लास्टर, पेन्टिंग, ग्रिल, गेट का निर्माण; प्रकाश व्यवस्था के लिए हेरिटेज लाइट; बच्चों के लिए स्विंग झूला व स्लाइट झूला; कूड़ा फेकने के लिए डस्टबिन; बैठने के लिए स्टील बेन्च; फब्बारा का निर्माण; पानी पीने के लिए आर0ओ0 की व्यवस्था एवं प्लान्टेशन के लिए व्यवस्था की जाएगी। जिससे यह पार्क सुन्दर एवं आकर्षण का केंद्र होगा।

Also Read:  गाजीपुर-4.80 करोड़ की जमीन व विद्यालय कुर्क

उन्होंने नगर के विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि नगर में प्रस्तावित लगभग सौ से अधिक सड़कों एवं गलियों के काम पर काफी तेजी से कार्य शुरू होने जा रहा है एवं कुछ पर कार्य शुरू हो गया है। इस मौके पर जनता से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि जहां-जहां कार्य हो रहा है/होने वाला है उसकी गुणवत्ता की भी देखरेख स्वयं करें, ताकि गुणवत्तायुक्त कार्य हो सके। इसके अतिरिक्त स्वच्छता आदि पर भी जनता के सहयोग की अपील की।

Also Read:  गाजीपुर-मौन हुए सपाई

इसके साथ ही उन्होंने स्वकर (हाउस टैक्स-वाटर टैक्स) के वर्तमान दरों में 50% की कमी एवं गैर आवासीय (वाणिज्यिक) भवनों पर 12 गुना से घटाकर 6 गुना करने का ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व निर्णय बोर्ड बैठक मे पास होने पर खुशी जाहिर की करते हुए बताया कि वर्तमान में यदि किसी भवन का स्वकर 4,000 था वह अब 2,000 हो जायेगा एवं जो गैर आवासीय मकान पर 12 गुना से 48,000 हो जाता था उसे घटाकर 6 गुना करने से केवल 12,000 ही देय होगा साथ ही जिन लोगों ने स्वकर जमा कर दिया है, उन लोगों को भी इसका लाभ देते हुए आगामी वर्षों में अन्तर के पैसों को समायोजित कर दी जाएगी।

अधिशासी अधिकारी लालचंद सरोज एवं इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे रमाशंकर राय ने अपना-अपना सम्बोधन दिया। इस अवसर पर नगर अध्यक्ष सुनील गुप्ता, सभासद अमरनाथ दुबे, समरेन्द्रनाथ सिंह एवं सभासदगण/प्रतिनिधि सर्वश्री परवेज अहमद, सुशील वर्मा, अनिल वर्मा, अजय राय दारा, सोमेश मोहन राय, रूपक तिवारी, दिग्विजय पासवान, नेहाल भाई, शहबान अली के अलावा जेई विवेक बिन्द, रफिउल्लाह खान, एहसान आलम, नन्दू कुशवाहा, नीरज कुमार मानु, अजय कुशवाहा, अभिनव सिंह, हेमन्त त्रिपाठी, संजय चैरसिया, अभिषेक गुप्ता के अलावा सम्मानित क्षेत्रीय लोग सर्वश्री पूर्व समाज कल्याण अधिकारी पतिराज सोनकर, रामाकान्त द्विवेदी, जयप्रकाश राय, ओमप्रकाश चौधरी, सुधीर वर्मा, आदर्श वर्मा, रामजी वर्मा, सच्चितानन्द कन्नौजिया, मनू जी, नीरज पासवान, आशीष कुमार सिंह, रघुनन्दन कन्नौजिया, रामचरित्र वर्मा, के0के0 राय, अमित यादव, डा0 आर0के0 राय आदि लोग उपस्थित थे। संचालन सभासद प्रतिनिधि अशोक मौर्या ने किया।

Also Read:  लखनऊ-बढा आंगनबाड़ी, मिनी व सहायिकाओं का मानदेय