गाजीपुर-डा०मुख्तार अहमद अंसारी की मनी 141 जयंती,

गाजीपुर-स्‍वतंत्रता संग्राम सेनानी डॉ. मुख्‍तार अहमद अंसारी के 141वें जयंती पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी और उन्‍ही के नाम पर स्‍थापित एमए अंसारी इंटर कालेज मुहम्मदाबाद का स्‍थापना दिवस समारोह मनाया गया। इस अवसर पर एमए अंसारी इंटर कॉलेज की बालिकाओं ने राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत अनेक प्रस्तुतियां दी, जिसने दर्शकों का मन मोह लिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि डॉक्टर मुख्तार अहमद अंसारी वह व्यक्ति थे जिन्होंने आजादी के आंदोलन में महात्मा गांधी के साथ बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तथा वह हिंदू मुस्लिम एकता के प्रतीक भी थे।विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार अंबिका चौधरी ने कहा कि गाजीपुर शहीदों एवं बलिदानियों की धरती है।आजादी की लड़ाई में गाजीपुर राष्ट्रीय फलक पर अपना स्थान बनाने में सफल हुआ तो इसके पीछे भी डॉक्टर अंसारी जैसे महान शख्सियत का हाथ था।

Also Read:  फर्जी वीजा पर कुबैत गये 7 युवक फंसे

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे हैं सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि डॉक्टर एम ए अंसारी, ब्रिगेडियर उस्मान जैसे लोगों के ही बदौलत ही आज देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है एवं जरूरत इस बात की है की युवा पीढ़ी और यहां के छात्र छात्राएं पढ़कर आगे निकले और उनके बताए  रास्तेपर चलते हुए जाति संप्रदाय से ऊपर उठकर राष्ट्र व मानवता की सेवा करें।

Also Read:  गाजीपुर-चोरी की बाइक व शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

कार्यक्रम में कला के शिक्षक एवं गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपनी चित्रकला के माध्यम से स्थान बना चुके राजकुमार सिंह एवं राजीव गुप्ता को मुख्य अतिथि ओम प्रकाश सिंह ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में जनपद गाजीपुर के भी राजनीतिज्ञ समाजसेवी एवं आम लोगों डॉक्टर एम  एअंसारी के तैल चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

आजादी के बाद भारत सरकार ने नई दिल्ली में उनके नाम से प्रसिद्ध है डॉक्टर एमए अंसारी मार्ग का निर्माण किया था तो लंदन में भी मुख्य चिकित्सालय में डॉक्टर अंसारी वार्ड आज भी उनके सम्मान की शोभा बढ़ा रहा है तथा भारतीयों में गर्व का भाव भर रहा है। इस अवसर पर पूर्व विधायक सिबगतुल्‍लाह अंसारी, श्रीनारायण यादव, बलिराम पटेल, मिसबाहुददीन अहमद, मन्‍नू अंसारी, पूर्व ब्‍लाक प्रमुख शारदानंद लुटूर राय, मुन्‍नन यादव, जावेद खान, आदि गणमान्‍य लोग उपस्थित रहें। आभार प्रधानाचार्य देवेंद्र सिंह ने ज्ञापित किया।

Also Read:  गाजीपुर-ट्रेन हादसे में 15 भेंडें कट मरी