गाजीपुर-डीएम ने कबूतर उडा़ये और शुरू हुआ कार्यक्रम

2780

गाजीपुर 15 नवम्बर, 2022(सू0वि0)- 69वी जनपदीय बाल-क्रीड़ा प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक समारोह-2022 का शुभारम्भ पी जी कालेज मैदान में  जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने मॉ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया। यह दो दिवसीय कार्यक्रम  15 व 16 नवम्बर 2022 तक आयोजित होगा।
कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि का स्वागत अंगवत्रम एवं स्मृति चिन्ह देकर किया गया। तत्पश्चात स्कूली बच्चो द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागतगीत के माघ्यम से स्वागत किया गया। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम मे  शान्ति का प्रतीक सफेद कबूतर उड़ाकर कार्यक्रम के शुभारम्भ की घोषणा के उपरान्त खेल भावना के प्रति सच्ची निष्ठा एवं अनुशासन हेतु शपथ दिलाई एवं झण्डारोहण किया। तत्पश्चात उन्होने स्कूली छात्र-छात्राओ द्वारा निकाली गयी मार्च पास की सलामी ली। जनपदीय बाल-क्रीड़ा प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक समारोह-2022 में 16 विकास खण्डो के परिषदीय विद्यालयो के छात्र-छात्राओ में प्रतिभाग कर अपने हुनर की पहचान करायी जो सराहनीय रहा।
जिलाधिकारी ने जनपदीय बाल-क्रीड़ा प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक समारोह में आयोजित कार्यक्रम देखकर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अपने सम्बोधन मे कहा कि स्कूली वर्ष मे केवल शिक्षा ही नही बल्कि शिक्षा के साथ बहुआयामी विकास के लिए खेल और कला की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। खेल से केवल स्वस्थ शरीर ही नही बल्कि सेहत के साथ आपके चरित्र का भी निर्माण होता है। खेल हमे अनुशासित रहना सिखाती है, क्योकि खेल को खेलने एवं खेल में बने रहने के लिए अनुशासन की बहुत ही आवश्यकता होती है । अनुशासन ही है, जो अपने जीवन में ढाल लेता है वो आगे चलकर जीवन के संघर्ष मे महेशा विजयी होता है। उन्होने बच्चो का उत्साहवर्घन करते हुए कहा कि आज जिस स्प्रिट से इस कार्यक्रम के शुभारम्भ में अपने-अपने कला/प्रतिभा का प्रदर्शन किया है वो प्रशंसनीय है और आगे चलकर सिर्फ मण्डल ही नही बल्कि पूरे प्रदेश मे सबसे अधिक अंक पाकर प्रथम स्थान पर रहे, यही कामना है। उन्होने स्कूली बच्चो को शुभकामनाएॅ देते हुए अपनी वाणी को विराम दिया। समारोह के अन्त में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उपस्थित मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों का आभार व्यक्त किया।  

Play Store से हमारा App डाउनलोड करने के लिए नीचे क्लिक करें- Qries