गाजीपुर-डीएम ने किया स्थलीय निरीक्षण, मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश

गाजीपुर 21 दिसम्बर, 2021- माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद में आयोजित रिट याचिका (पी0आई0एल) के निर्देश पर अनिल सिंह बनाम स्टेट ऑफ यू0पी0 व 5 अन्य माननीय न्यायालय के आदेश दिनांक 15.12.2021 में माननीय न्यायालय द्वारा निर्धारित तीन बिंदुओं की आख्या के संबंध में जिलाधिकारी गाजीपुर द्वारा ग्राम गदाईपुर परगना दरियाबाद तहसील जखनिया जनपद गाजीपुर में स्थित आ0ना0 481 व 514 का मौके पर स्थलीय निरीक्षण किया।

Also Read:  गाजीपुर- डीडीओ के स्थानांतरण एवं एफआईआर के लिए जंग

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने विद्यालय प्रांगण में बन रहे पंचायत भवन का निर्माण की भूमि कम होने व बच्चों के खेल कूद के दृष्टिगत उचित मैदान न होने पर डीएम ने निर्देश दिया कि भूमि प्रबंधन समिति के प्रस्ताव पर विद्यालय की बाउंड्री से सटे नवीन परति की भूमि पर ही पंचायत भवन का निर्माण किया जाए तथा ग्राम वासियों की सुविधा के लिए चकमार्ग पर मिट्टी डालकर रास्ते का निर्माण कराया जाय। खेल के मैदान व ग्राम सभा की अन्य भूमि का सीमांकन किया जाय तथा अतिक्रमण करने वाले के विरुद्ध नियमानुसार संबंधी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर बेदखल किया जाय।

Also Read:  गाजीपुर-दहेज की बलिबेदी पर ,एक बेटी और शहीद

विद्यालय के नाम से अंकित भूमि के छूटे अंश पर तालाब हैं उसका सुन्दरीकरण कराने तथा विद्यालय प्रबंधन समिति के गठन हेतु उ0मा0वि0 के प्रधानाचार्य को निर्देशित किया। मौके पर उप जिलाधिकारी जखनिया, जिला सूचना अधिकारी, नायब तहसीलदार जखनिया खंड विकास अधिकारी सादात, राजस्व निरीक्षण डढ़वल, क्षेत्रीय लेखपाल, ग्राम प्रधान व ग्रामीणों की उपस्थिति रहे।

Also Read:  शंकालु पति बना हैवान, महिला सिपाही की हत्या