गाजीपुर-थोडी सी लापरवाही से मिली मौत

गाजीपुर- डीडीयू-बक्सर रेल खंड के गहमर रेलवे स्टेशन के गेट संख्या 81(सी) के पास डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से मंगलवार की रात 12 बजे बक्सर रेल पथ विभाग के गहमर सेक्शन के पेट्रोलमैन भोजपुर बिहार के तेघरा गांव निवासी निशांत यादव (40) की मौत हो गयी। जबकि साथ में पेट्रोलिंग कर रहे पेट्रोलमैन सुरेश प्रसाद बाल बाल बच गए। सूचना पर पहुंची जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर दिलदारनगर पहुंची। सूचना पाकर बुधवार की सुबह स्वजन भी जीआरपी चौकी पहुंचे।

मंडल के कल्याण निरीक्षक भूषण प्रसाद दिलदारनगर पहुंचकर परिजनों को पेट्रोलमैन के अंतिम संस्कार के लिए तत्काल 20 हजार रुपये की सहायता राशि दी।जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जिला मुख्यालय भेज दिया। बक्सर रेल पथ विभाग के गहमर सेक्शन के पेट्रोलमैन सुरेश प्रसाद ने बताया कि मैं और निशांत यादव डाउन लाइन में रात के पहर रेल पटरी की पेट्रोलिंग कर रहे थे। रेल पटरी पकड़कर गहमर स्टेशन की ओर आ रहे थे, तभी ट्रेन आने का हॉर्न सुनाई दिया तो निशांत यादव को रेल पटरी से बाहर निकलने को कहा तो उन्होंने कहा कि अभी ट्रेन दूर है।

Also Read:  ओंमप्रकाश राजभर आयेदिन बगावती तेवर

लेकिन विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन आ गयी मैं रेल पटरी से बाहर निकल गाय लेकिन निशांत यादव ट्रेन के इंजन से धक्का लगने से कुछ दूरी पर लाइन किनारे छिंटक/फेंका गए और मौके पर ही मौत हो गयी। घटना की जानकारी तत्काल विभागीय उच्चाधिकारियों सहित गहमर रेलवे स्टेशन को दिया। स्टेशन से घटना का मेमों पाकर जीआरपी घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर दिलदारनगर चौकी पहुंची।घटना की जानकारी पाकर स्वजन भी बुधवार की सुबह जीआरपी चौकी पहुंचे।

Also Read:  गाजीपुर-दुर्घटना में साले की मौत ,जीजा की हालत गंभीर

पति के शव को देख पत्नी  आशा देवी रोने बिलखने लगी।पेट्रोलमैन निशांत यादव के दो लड़का दो लड़की है ।जिसमें पुशु कुमारी (18) व पुत्र मिथुन कुमार (15) व पुत्री अंशु कुमारी (11) व पुत्र लव कुश (10) है। पिता की मौत से पुत्रियों का भी रो रो कर बुरा हाल था।घटना की जानकारी पाकर दिलदारनगर रेल पथ विभाग के कर्मचारी भी चौकी पहुंच गए।बक्सर के रेल पथ निरीक्षक विष्णु शंकर प्रसाद भी कर्मियों के साथ पहुंच गए। जीआरपी के उपनिरीक्षक अनिल कुमार त्रिपाठी ने बताया कि विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन से पेट्रोलमैन निशांत यादव के गर्दन के पीछे व कमर के पास चोट लगने से मौत हो गयी। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जिला मुख्यालय भेज दिया गया।

Also Read:  गाजीपुर-गुरूजी और गुरूआईन सस्पेंड