गाजीपुर-दो ट्रैक्टर ट्राली सहित बरामद, चोरों का गैंग पुलिस के गिरफ्त में

गाजीपुर।पुलिस अधीक्षक गाजीपुर व एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी के निर्देशन में अपराध व अपराधियों पर नियंत्रण हेतू सक्रिय नंदगंज पुलिस और स्वाट ने ताबड़तोड़ दबिश और कार्रवाई के बाद बड़ी सफलता पाई। पुलिस टीम ने ट्रैक्टर चोरों के सरगना को दबोच लिया, उसके साथ गैंग के पांच अन्य सदस्य भी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। चोरों के गिरोह से दो ट्रैक्टरों सहित एक ट्राली कब्जे में मिली, तो कई ट्रैक्टरों की चोरी और बिक्री का खुलासा हुआ। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर थाने में पूछताछ की फिर जेल भेज दिया गया।

नंदगंज समेत आसपास के इलाके में पिछले कुछ महीनों में ट्रैक्टर चोरी की वारदातों के बाद एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी ने एक पुलिस टीम को स्वाट के साथ खुलासे के लिए लगाया। सुरागरसी में टीम को सरगना समेत अन्य गिरोह के सदस्यों का ब्यौरा मिला इसके बाद कार्रवाई में सभी को दबोच लिया। एसपी सिटी ने बताया कि शातिर चोरों का सरगना मृत्युंजय कुशवाहा अपने साथियों के साथ चोरी के दो ट्रैक्टर को बेचने के फिराक में सिहोरी ताल में ब्रह्म बाबा मंदिर के पास गया था। मुखबिरी में लगाए गए युवक ने इसकी सूचना दी और बताया कि नीले रंग का स्वराज ट्रैक्टर और एक पावरट्रेक मय ट्राली सहित बेचने जा रहा है। सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर सभी छह व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया और थाने लाई। गिरोह का सरगना मृत्युंजय कुशवाहा निवासी तरांव सैदपुर, नंदगंज क्षेत्र के निवासी पिन्टू यादव तथा संतोष यादव निवासी डिहिया, गोविन्द पासी, निवासी सम्मनपुर, अजीत यादव निवासी बड़हरा व सचिन कुमार निवासी, सलेमपुर शामिल हैं। इन सभी के पास दोनों ट्रैक्टर और ट्राली बरामद हुई। सचिन कुमार के पास एक अदद मोबाइल भी बरामद हुआ, जिससे बिक्री और चोरी की सूचनाओं का संवाद होता था।पुलिस अधीक्षक नगर गोपीनाथ सोनी ने बताया कि मृत्युंजय कुशवाहा शातिर अपराधी है और चोरों का सरगना है। इसके ऊपर जनपद के आधा दर्जन थानों में गैंगेस्टर सहित विभिन्न धाराओं में एक दर्जन मुकदमें पंजीकृत है। पिन्टू यादव के खिलाफ कासिमाबाद व नंदगंज थाना में विभिन्न धाराओं में तीन मुकदमे दर्ज है। शेष चार लोगों के खिलाफ अपराधिक इतिहास की छानबीन की जा रही है। इनसे मिली जानकारी के बाद चोरी के अन्य ट्रैक्टरों की बरामदगी और वर्तमान स्थिति पता की जा रही है।
इस दौरान क्षेत्राधिकारी भुड़कुड़ा रविन्द्र कुमार वर्मा, थानाध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप सिंह, उपनिरीक्षक संदीप दुबे व स्वाट टीम प्रभारी राकेश सिंह, सिपाही सुभाष यादव, अखिलेश वर्मा, आकाश शुक्ला, अंकित सिंह, राकेश सोनकर, विकाश श्रीवास्तव, धीरज, संतोष, सतीश, प्रियंका शुक्ला आदि लोग शामिल रहे।

Play Store से हमारा एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें Find us on Play Store