गाजीपुर-धर्म संसद के नाम पर घृणा फैलाने पर रोक लगाई जाय-माले

गाजीपुर-हिंदू धर्म के नाम पर लोकतंत्र संविधान को क्षति पहुंचाने वाले धर्म संसद जैसे आयोजनों पर रोक लगाओ आदि सवालों को लेकर वामपंथी दलों के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश व्यापी आह्वान पर जिला मुख्यालय स्थित कामरेड सरजू पांडे पार्क में धरना दिया।

धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि जैसे-जैसे नये साल में आगे बढ़ रहे है । चुनावी बिगुल बज चुका है। ऐसे ही समय में जीएसटी दर बढ़ा कर महंगाई का पहाड़ लाद दिया गया है। जरूरी उपभोग की वस्तुओं के दाम दस गुना बढ़ गये है। उन्होंने जीएसटी दर कम करने, लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और संविधान की रक्षा के लिए , किसानो के धान खरीद गारंटी करो, गरीबों मजदूरों की रोजी-रोटी आजिविका बचाने के लिए प्रतिरोध संघर्ष को तेज का आह्वान किया। और कहा कि, धर्म संसद के नाम पर घृणा और,नफरत भरी बयानबाजी करने, के जरिए जनता के ज्वलंत मुद्दों को दरकिनार कर राजनीतिक रोटी सेंकने की कोशिश कर रहे हैं। जिसको भाजपा सरकारों का समर्थन प्राप्त है ।देश के सामने एक बड़ा खतरा बनता जा रहा है ।17 से 19 दिसंबर को हरिद्वार में आयोजित तथाकथित धर्म संसद के माध्यम से भारत के मुस्लिमों के खिलाफ हथियार उठाने नरसंहार करने का खुला आह्वान किया गया। उन्होंने भड़काऊ भाषण देकर, नफरती माहौल बनाने वालों को विधानसभा चुनाव,मे , हराने का आह्वान किया। उन्होंने गाजियाबाद का कुख्यात यति नरसिम्हा नंद (अध्यक्ष जूना अखाड़ा) सहित अन्य आरोपियों को अभी तक नामजद नहीं किया गया। गिरफ्तारी की बात तो दूर है उन्होंने घृणा और नफ़रत फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई उन्होंने कहा कि धार्मिक उन्माद फैलाने वाले इन जमावड़ों पर आयोजकों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा है। और अब उन्होंने यूपी के अलीगढ़ में आगामी ( 22-23जनवरी )समेत देश भर में धर्मसंसद लगाने का आह्वान किया है। उन्होंने इस तरह के नफरती धर्म संसद के आयोजन पर रोक लगाने की मांग उठाई अंत में महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित तीन सुत्रीय मांग पत्र, महामहिम राज्यपाल को संबोधित 12 सुत्रीय मांग पत्र नायब तहसीलदार सदर को सौंपा।
धरना( माले) जिला सचिव रामप्यारे राम, सीपीआई जिला सचिव अमेरिका यादव, माकपा जिला सचिव बिजय बहादुर सिंह, पूर्व विधायक उत्तर प्रदेश किसान सभा के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र यादव, जनार्दन राम, योगेन्द्र यादव, योगेन्द्र भारती राजेश वनवासी, मंजू गोंड, राम शुक्ला, डाक्टर रामबदन सिंह, बीरेंद्र गौतम,शकुंतला देवी,किरन देवी ने सम्बोधित किया।
भवदीय राम प्यारे राम

Also Read:  आदित्यनाथ योगी के कार्यक्रम का खर्च ,क्या सरिता अग्रवाल मे जुडेगा ?