गाजीपुर-नियम के प्रतिकूल पति-पत्नी की चुनाव में ड्यूटी

गाजीपुर- 8 अप्रैल 2021 को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद जनपद शाखा गाजीपुर के जिलाध्यक्ष दुर्गेश कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में अपर जिलाधिकारी भू0/ रा0 प्रभारी अधिकारी कार्मिक त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 गाजीपुर के प्रतिनिधि सत्येंद्र कुमार मौर्य को 2 सूत्री मांगों के संबंध में पत्रक सौंपा।

पत्रक में राज्य निर्वाचन आयोग उत्तर प्रदेश के पत्र संख्या- 860 दिनांक 31-3- 2021 का हवाला देते हुए बताया गया कि त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2021 में दंपत्ति कार्मिक (पति-पत्नी) में से किसी एक को चुनाव ड्यूटी से मुक्त रखने का स्पष्ट निर्देश दिया गया है, किंतु जनपद गाजीपुर में इस निर्देश का क्रियान्वयन नहीं हुआ है,जिससे कर्मचारियों और शिक्षकों में उहापोह की स्थिति बनी हुई है।
2-कोविड-19 का प्रसार बहुत तेजी से बढ़ रहा है जिसके क्रम में जिला चिकित्सालयों व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर कार्यरत विभिन्न पैरामेडिकल कर्मी तथा फार्मेसिस्ट ,लैब टेक्नीशियन ,स्टाफ नर्सेज, लैब टेक्नीशियन,आयुर्वेदिक यूनानी फर्मेशिष्ट आदि की ड्यूटी पंचायत चुनाव में लगाई गई है, और उनकी डियूटी कोविड-19 में उपचार हेतु भी लगाई गई है। वर्तमान में वैक्सीनेशन भी सरकार के प्राथमिकताओं में से एक है। इन कर्मियों की महत्ता को देखते हुए इन्हें पंचायत चुनाव की डयूटी से दुर रखा जाए, क्योंकि यह जनमानस के जीवन से जुड़ा हुआ बिषयहै।
पत्रक देने वालों में दुर्गेश कुमार श्रीवास्तव विनोद कुमार पांडे बालेंद्र त्रिपाठी विपिन सिंह अनिल कुमार आदि लोग उपस्थित रहे।

Also Read:  गाजीपुर-जबतक जिन्दा हूँ,कोई भूखा शहर में नहीं सोयेगा-विवेक सिंह शम्मी