गाजीपुर-पाँच आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश

गाजीपुर-सुहवल थाना क्षेत्र के कालूपुर त्रिमुहानी के समीप गुरुवार की सुबह जनसंख्या समाधान यात्रा में शामिल लोगों व क्षेत्रीय ग्रामीणों के बीच हुए बवाल के मामलें में पुलिस ने यात्रा में शामिल फाउन्डेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी की तहरीर के आधार पर बारह अज्ञात लोगों व दूसरी तरफ से अखंड प्रताप सिंह की तहरीर पर पुलिस ने यात्रा में शामिल फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत सात नामजद लोगों के खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा पंजीकृत किया है।

पुलिस छानबीन शुरू कर निकली यात्रा के काफिले पर हुए हमले के पांच आरोपितों को सुहवल पुलिस ने‌ शुक्रवार की दोपहर करीब बारह बजे उनके घरों से दबोच लिया है। पकड़े गये लोगों से पूछताछ के बाद सभी का मेडिकल मुआयना कराने के उपरान्त पुलिस ने उनका‌ चालान कर दिया। पुलिस‌ इस बवाव में शामिल‌ अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए उनके सभी सम्भावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

Also Read:  अधेड़ मिस्त्री का शव मिला सडक़ किनारे नाले में-गाजीपुर टुड़े

मालूम हो कि बीते चार दिसंबर को गाजियाबाद से विभिन्न जनपदों से होते जनसंख्या समाधान यात्रा का काफिला चंदौली से जमानियां होते हुए जिला मुख्यालय की ओर जा रहा था, इसी बीच गुरुवार की सुबह करीब नौ बजे काफिले में शामिल लोग वाहनों को बेहतरीब तरीके से सडक पर खडा कर दिया। इसके कारण लोगों को आने-जाने में दिक्कते होने लगी, इसी दौरान एक युवक अखंड प्रताप सिंह, जो गाजीपुर जा रहे थे, उन्होंने काफिले में शामिल लोगों से बेतरतीब खडे वाहन को हटाने को कहा। इसी बात को लेकर कहासुनी होते-होते मामला मारपीट व तोड़फोड़ तक जा पहुंचा।

Also Read:  गाजीपुर-ऐसे स्वयं सेवीयों को सलाम

इस बवाल से आक्रोशित यात्रा में शामिल फाउन्डेशन के पदाधिकारी व अन्य लोग कार्रवाई की मांग को लेकर सडक पर बैठ गए। सूचना पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक, एडीएम के आश्वासन पर धरना पर बैठे लोग शांत हो गये। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक पवन उपाध्याय ने बताया कि दो पक्षों में हुए बवाल के बाद दोनों तरफ से मुकदमा पंजीकृत कर छानबीन की जा रही है। बताया कि यात्रा में शामिल काफिले पर हमले के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर उनका चालान कर दिया गया है

Also Read:  गाजीपुर-रीतेश 1 किग्रा गांजा के साथ गिरफ्तार