गाजीपुर-पुर्व फौजी के खाते से 79 हजार गोल,ग्राहक सेवा केन्द्र के खिलाफ तहरीर

गाजीपुर-साइबर हैकरों की आड़ में अब ग्राहक सेवा केंद्र संचालक लगातार खाताधारकों को न सिर्फ चूना लगाकर उनके खाते खाली कर रहे हैं, बल्कि पता चलने पर भी डरने की बजाय दोबारा खाता खाली करने की कोशिश में जुट जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया, जिसमें एक पूर्व फैजी के खाते से 8 बार में कुल 79 हजार रूपयों पर हाथ साफ कर दिया गया। ऐसा तब हुआ, जब उनके ज्वाइंट खाते से उनकी पत्नी ने अंगूठा लगाकर रूपए निकाले। उन्होंने थाने में तहरीर दी है।

सैदपुर कोतवाली क्षेत्र के निंदोपुर देवचंदपुर गांव निवासी रामसिकल राम सेना से रिटायर हो चुके हैं। मंगलवार को वो थाने पहुंचे और तहरीर देकर बताया कि उन्होंने 13 दिंसबर को सैदपुर के ग्राहक सेवा केंद्र से रूपए निकाले। इसके बाद 19 तारीख को उनकी पत्नी ने ज्वाइंट खाते से महींचा स्थित एक ग्राहक सेवा केंद्र से 5 हजार रूपए निकाले। इसके बाद 21 दिसंबर से उनके खाते से रूपए गायब होने शुरू हो गए और एसबीआई व पीएनबी समेत 3 खातों से 7 बार में 70 हजार व एक बार 9 हजार निकालकर कुल 79 हजार रूपए गायब कर दिए गए। बताया कि रूपया गायब होने पर जब वो महींचा स्थित ग्राहक सेवा केंद्र पर दोबारा पहुंचे और बची हुई रकम को निकालकर खाता खाली करने को कहा तो केंद्र संचालक ने उन्हें गुमराह करते हुए कहा कि उनके खाते से रूपए पहले ही निकाल लिए गए हैं। वहां से वो दूसरे केंद्र पर पहुंचे तो खाते में रूपए मौजूद थे और वो रूपए निकालकर पुनः महींचा पहुंचे और कहा कि मेरे खाते में रूपए मौजूद थे, फिर भी तुमने कहा कि खाता खाली है।

आशंका जताई कि महींचा स्थित इसी केंद्र संचालक ने खाता खाली किया होगा और दोबारा से पूरा खाता खाली करने के लिए गुमराह करते हुए कहा, ताकि वो रूपए न निकालें। इस बाबत उन्होंने थाने में तहरीर दी है। जिस पर कोतवाल तेज बहादुर सिंह ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की बात कही।

Play Store से हमारा एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें Find us on Play Store