गाजीपुर-बढती महगाई पर कांग्रेस का प्रदर्शन

गाज़ीपुर। कोरोना महामारी के बीच भी पूरे देश में पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है, जबकि वैश्विक बाजार में कीमतें काफी कम हैं, ईंधन की कीमतों में यह ऐतिहासिक और निरंतर वृद्धि ऐसे समय में हो रही है जब नागरिक कोविड-19 की दूसरी लहर के प्रभाव से जूझ रहे हैं, लॉक डाउन से रोजी रोटी तक कि समस्या गंभीर हो चुकी है, फिर भी देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपए प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर गया है। पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते सभी घरेलू सामानों और आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में अप्रत्याशित वृद्धि हो चुकी है और यही हाल रहा तो और वृद्धि होना भी निश्चित है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनील राम ने कहा कि पिछले 13 महीने में पेट्रोल और डीजल में 25.72 और 23.93 ₹ प्रति लीटर की वृद्धि हुई है, और इस साल के पिछले 5 महीनों में यह वृद्धि 43 बार दर्ज की गई है, यह केंद्र सरकार द्वारा जनता से की जा रही अत्यधिक एवम सार्वजनिक लूट का एक उदाहरण है। वर्तमान भाजपा सरकार आपदा को अवसर के रूप में भुनाने में लगी हुई है, जिससे आम जनता आक्रोशित है और डीजल, पेट्रोल सहित तमाम वस्तुओ के इस अप्रत्याशित मूल्य वृद्धि के खिलाफ आज गाज़ीपुर में कांग्रेस जन पूरे जिले के पेट्रोल पंप के समक्ष प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन किए।

Also Read:  गाजीपुर-रेलवे ट्रैक पर गांव के दामाद की लाश

कांग्रेस वरिष्ठ नेता मार्कण्डेय सिंह के पेट्रोल पंप शिवा फीलिंग स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन के दौरान उन्होंने बताया कि पेट्रोल की कीमतों में हो रही निरंतर वृद्धि एवं अभूतपूर्व आर्थिक मन्दी, व्यापक बेरोजगारी, भत्तों में कटौती, खत्म होती नॉकरियाँ, आसमान छूती कीमतों के बोझ तले दबे लोगों पर उसके प्रभाव के मुद्दे को एक सांकेतिक, लेकिन ठोस जन अभियान के माध्यम से प्रदर्शित किया गया। उक्त विरोध प्रदर्शन में पेट्रोल, डीजल एवं ईंधन के मूल्य वृद्धि वापस लेने तथा वर्तमान पेट्रोलियम मंत्री से इस्तीफे की मांग की गई।

Also Read:  गाजीपुर-संविदा नहीं पूर्ण रोजगार दो-माधव कृष्ण

उक्त विरोध प्रदर्शन कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए समस्त जिले के पेट्रोल पंप पर किया गया। प्रदर्शन के दौरान, कांग्रेस के पूर्व विधायक व एआईसीसी सदस्य अमिताभ अनिल दुबे, राजीव कुमार सिंह , लाल साहब यादव,मंसूर जैदी, अजय कुमार श्रीवास्तव, राजेश गुप्ता, आशुतोष गुप्ता, कैलाशपति कुशवाहा, सबीहूल हसन ,आदिल, दिव्यांशु पांडे, मिलिंद सिंह, देवेंद्र सिंह, संजय गुप्ता ,राजेंद्र भारती ,पति बिंद, ओम प्रकाश भारद्वाज, आशीष पांडे , ओम प्रकाश प्रकाश पांडे, नितीश सिंह, दीपक खरवार ,डॉक्टर सुमेर कुशवाहा ,देवेंद्र सिंह ,श्री प्रकाश गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे ।