गाजीपुर-मौत,मुआवजा और चक्का जाम

गाजीपुर -शादियाबाद थाना क्षेत्र के टप्पा टड़वा सौरी गांव में कुछ दिन पूर्व मारपीट की घटना हुई थी। इस मारपीट में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसका उपचार ट्रामा सेंटर वाराणसी में चल रहा था। मंगलवार की रात उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई ।मुआवजा की मांग को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह भीतरी -सैदपुर मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। पुलिस के आश्वासन पर घंटों बाद जाम समाप्त किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शादियाबाद थाना क्षेत्र के टड़वा टप्पा गांव निवासी विजय कुमार राम आयु 35 वर्ष बीते 10 दिसंबर को घर के बाहर खड़ा होकर लघु शंका कर रहा था। पास रहने वाले परिवार के लोगों को यह बात काफी नागवार गुजरी।इस पर लोगों ने मारपीट कर विजय को गंभीर रूप से घायल कर दिया।स्थिति काफी गंभीर होने की वजह से उसको उपचार के लिए ट्रामा सेंटर वाराणसी ले जाया गया। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी लोगों का धारा- 107 , 16 में चालान कर दिया। उपचार के दौरान मंगलवार की रात विजय की मौत हो गई।

मुआवजा की मांग को लेकर परिवार के लोगों ने बुधवार की सुबह करीब 7:00 बजे भीतरी- सैदपुर मार्ग पर शव रखकर चक्का जाम कर दिया। जाम की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और लोगों को समझाने में जुट गई,लेकिन लोग मौके पर जिलाधिकारी को बुलाने की जिद पर अड़े रहे। क्षेत्राधिकारी भुडकुडा गौरव कुमार ने शासन से सहायता दिलाने का आश्वासन दिया इस पर करीब 5 घंटा बाद 12:00 बजे के लगभग जाम समाप्त हुआ।

मृतक की पत्नी निर्मला देवी व मां रो-रोकर बेहाल थी। मृतक विजय कुमार के 2 पुत्र आकाश आयु 10 वर्ष व अमन 8 वर्ष व पुत्री गौरी 5 वर्ष की है।वह मेहनत मजदूरी करने के साथ-साथ बैंड पार्टी में बाजा बजाने का काम करता था। इस संबंध में थानाध्यक्ष राजेश कुमार मौर्या ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक के छोटे भाई मोनू कुमार की तहरीर पर 7 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी होगी।