गाजीपुर-यूरिया की किल्लत पंहुची डीएम दरबार

0
434

गाज़ीपुर। जनपद में यूरिया की किल्ल्त को लेकर कांग्रेस पार्टी ने जिलाधिकारी से मिलकर जनपद में अन्नदाताओं को यूरिया की हो रही किल्लत का ध्यान पत्रक देकर कराया है।जिलाध्यक्ष एवं शहर अध्यक्ष के साथ कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी को पत्रक देकर अविलंब यूरिया की किल्लत को दूर करने की बात शासन तक पहुचने की बात कहा। श्री सुनील राम का कहना है कि प्रदेश में यूरिया संकट बनाया गया है, जिसके लिये सरकार जिम्मेदार है। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर आंदोलन का ऐलान किया है। कांग्रेस का कहना है कि इस मुद़दे को लेकर वह आम जनता और किसानों के बीच जाकर योगी सरकार को बेनकाब करेगी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पीसीसी सदस्य रविकांत राय ने कहा है कि यूपी में किसान परेशान हैं। बाजार में यूरिया की कालाबाजारी की जा रही है। कोरोना आपदा, प्राकृतिक आपदा बाढ़ और ओलावृष्टि से टूट चुके किसान पर खाद की किल्लत दोहरी मार जैसी है। उनका आरोप है कि सूबे में जिस तरह से सहकारी समितियों से यूरिया गायब कर दी गई है, उससे साफ जाहिर होता है कि सरकारी संरक्षण में यूरिया की कालाबाजारी बेरोकटोक हो रही है।

शहर अध्यक्ष सुनील साहू ने कहा कि यूपी सरकार के समर्थित बिचौलियों और कालाबाजारियों सूबे में यूरिया संकट पैदा करने का षड़यंत्र रचा है और इसमें भाजपा सरकार पूरी तरह से शामिल है।

जिलाध्यक्ष सुनील राम ने कहा है कि योगी सरकार द्वारा सहकारी समितियों को नष्ट करने का कुचक्र रचा जा रहा है। इसका मकसद किसानों को बाजार के हवाले करना और निजी क्षेत्र को मजबूत करना है। उन्होंने कहा कि जनपद में खाद की किल्लत से हालात कितने खराब हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विधानसभा अध्यक्ष ने सहकारिता मंत्री को इस बाबत पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का किसान विरोधी चेहरा सबके सामने आ चुका है। ये सरकार पूंजीपतियों की गोद में बैठी है, अगर सरकार सहकारी समितियों को अविलंब यूरिया खाद उपलब्ध नहीं कराएगी तो कांग्रेस जन आंदोलन के लिए बाध्य होंगे ।

पत्रक देने वाले में प्रमुख रूप से डॉक्टर जनक कुशवाहा ,लाल साहब यादव ,मंसूर मिसाल जैदी ,अजय कुमार श्रीवास्तव, आशुतोष गुप्ता, माधव कृष्ण ,अनिल कुमार राय, राजेश कुमार गुप्ता ,राकेश राय, मिलिंद्र सिंह, मनीष राय ,विद्याधर पांडे, मुकेश कुमार, राजेश उपाध्याय ,पप्पू निषाद, नाजिर हुसैन, अनुराग पांडे ,अवधेश शाहू आदि लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here