गाजीपुर-राज्य स्तरीय क्वान की डो प्रतियोगिता में जनपद का जलवा

गाजीपुर-जनपद के क्वान की डो खि़लाड़ियों ने मीरजापुर जनपद में गाजीपुर का डंका बजा दिया है। यूपी क्वान की डो एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित प्रथम यूपी स्टेट क्वान की डो प्रतियोगिता में गाजीपुर ने कुल 256 अंक हासिल कर पूरे प्रदेश में पहला स्थान हासिल कर लिया है। वहीं 152 अंक पाने वाली वाराणसी की टीम दूसरे स्थान पर रही। 62 अंकों के साथ सहारनपुर की टीम ने तीसरा स्थान पक्का किया।

प्रतियोगिता में शुरू से ही गाजीपुर टीम का दबदबा देखने को मिला। पहले दिन ही टीम गाजीपुर के विभिन्न उम्र वर्ग के कई खिलाड़ियों ने विभिन्न भार वर्गों में खेलते हुए कुल 23 स्वर्ण पदक अपने नाम करके मुकाबले को एकतरफा बना लिया था। वहीं आखिरी दिन ये आंकड़ा 38 स्वर्ण पदकों तक पहुंच गया। वहीं वाराणसी की टीम 22 स्वर्ण तो सहारनपुर 9 स्वर्ण पदक पर ही कब्जा जमा सकी। गाजीपुर के डिस्ट्रिक्ट क्वान की डो एसोसिएशन के कोच पंकज यादव व विपूज कुशवाहा ने बताया कि 2 महीने पूर्व बीएचयू वाराणसी में आयोजित एडवांस ट्रेनिंग कैम्प में हमारी टीम को प्रशिक्षण का बहुत लाभ मिला।

Also Read:  कुख्यात जिलापंचायत सदस्य का खौफनाक कारनामा

वहीं जनपद स्तर पर गौतम स्पोर्ट्स एकेडमी गैबीपुर में खिलाड़ियों ने लगातार 1 माह तक प्रशिक्षण लिया और अंतिम तैयारी की थी। जिसका परिणाम ये राज्य स्तर की विजेता ट्रॉफी है। टीम मैनेजर शुभम मिश्रा ने बताया कि गाजीपुर टीम में गौतम स्पोर्ट्स एकेडमी समेत एमएएच इंटर कॉलेज बरबरहना, एसएस देव पब्लिक स्कूल दिलदारनगर के खिलाड़ी शामिल थे। एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव अमित कुमार सिंह ने विजेता गाजीपुर, उपविजेता वाराणसी और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली सहारनपुर की टीम को बधाईयां देते हुए शुभकामनाएं दीं। वापसी में विजेता टीम को सम्मानित किया गया। इस मौके पर जयहिंद यादव, मुनीब सिंह यादव, डबलू कुमार, खुशी मोदनवाल, रिया सोनकर, शिवांशु बरनवाल आदि रहे।

Also Read:  गाजीपुर कहां बाधित हुई 36 घंटे बिजली ?