गाजीपुर-राधेमोहन सिंह ने 1 लाख शहीद की विधवा को दिया

गाजीपुर-आज दिनांक 19 नवम्बर को समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रमुख महासचिव राजनारायन बिन्द के नेतृत्व में सात सदस्यीय समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल अक्टूबर माह में शहीद हुए ओम प्रकाश बिंद के खुटवां ग्राम स्थित आवास पर जाकर शहीद के परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त कर केन्द्र एवं प्रदेश सरकार से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त किया ।
बातचीत के दौरान शहीद की विधवा ने अपना दुखड़ा रोते हुए जानकारी दिया कि आज तक केन्द्र सरकार और न ही प्रदेश सरकार की तरफ से कोई भी सुविधा और मदद हमें प्राप्त नहीं हुई है । उन्होंने इस क्षेत्र की विधायक और राज्य मंत्री संगीता बववन्त की तरफ से भी कोई मदद न मिलने पर क्षोभ जताया और कहा कि राज्य मंत्री संगीता बववन्त जी ने केवल श्रृद्धांजलि प्रकट करने के अलावा और कोई मदद नहीं किया उन्होंने और कहा कि सीमा पर मरने वाले फौजियों के प्रति भी सरकार कत्तई गंभीर और संवेदनशील नहीं है ,विधवा ने रोते हुए कहा कि हमारे दो छोटे छोटे बच्चे हैं अगर हमें कोई मदद नहीं मिली तो हमारे लिए बच्चों का लालन-पालन करना भी मुश्किल हो जाएगा ।
प्रतिनिधिमंडल ने बातचीत के दौरान पाया कि इस मामले को लेकर जिला प्रशासन और सरकार कत्तई गंभीर नहीं है । दूरभाष पर जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी और संबंधित अधिकारी से हुई बातचीत के दौरान तीनों ने शहीद के परिजनों को मिलने वाली सुविधाओं और मदद के बारे में अनभिज्ञता जाहिर किया । बातचीत के दौरान यह लगा कि शहीद के परिजनों की मदद के प्रति न सरकार और नहीं जिला प्रशासन गंभीर है ।
समाजवादी पार्टी के प्रमुख महासचिव राजनारायन बिन्द जी ने कहा यह बहुत ही संवेदनशील मामला है । लगभग डेढ़ महीने में शहीद के परिजनों को सरकार की तरफ से कोई मदद नहीं मिलना इस बात को दर्शाता है कि सरकार देश की सीमा पर शहीद होने वाले फौजियों को लेकर कत्तई गंभीर नहीं हैं ।यह जिला प्रशासन और सरकार की संवेदनहीनता को भी दर्शाता है । उन्होंने जिला प्रशासन से इस मामले को गंभीरता से लेकर शहीद के परिजनों को तत्काल मदद पहुंचाने के लिए कहा । इस मौके पर पूर्व सांसद राधे मोहन सिंह ने शहीद की विधवा को एक लाख रुपए की आर्थिक मदद करने के साथ-साथ मौजूद पार्टी के लोगों ने भी आर्थिक मदद करने का काम किया ‌,सात सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल में पार्टी के प्रमुख महासचिव राजनारायन बिन्द के साथ विधायक डॉ वीरेंद्र यादव, प्रदेश सचिव राजेश कुशवाहा, जिलाध्यक्ष रामधारी यादव, जिला महामंत्री अशोक कुमार बिन्द, परशुराम बिंद,सूरज राम बागी शामिल थे ।

Also Read:  अनियंत्रित बाईक पलटने से किशोर की मृत्यु

प्रतिनिधि मंडल के साथ मौके पर जाने वाले प्रमुख नेताओं में मुख्य रूप से पूर्व सांसद राधे मोहन सिंह,जै किशन साहू, अरुण कुमार श्रीवास्तव, बृजदेव खरवार,तहसीन अहमद, कन्हैयालाल विश्वकर्मा, रामवचन यादव, रामाधार यादव,विमल सोनकर, भानु यादव, कैलाश यादव, दिनेश यादव,प्रभुनाथ राम,रविशेखर विश्वकर्मा, राहुल सिंह, गुलाम गौस, सुशील जायसवाल, तहसीलदार यादव,राममूरत बनवासी, अनिल यादव,जयमूरत विश्वकर्मा,अवथेश यादव, नितेश खरवार आदि उपस्थित थे ।

Also Read:  गाजीपुर-ग्राम प्रधान देगें सामुहिक त्यागपत्र