गाजीपुर-लाखों का गहना और नगद ले उडे़ चोर

गाजीपुर-सादात थाना क्षेत्र के मौधियां गांव में गुरुवार की देर रात एक घर में चोरी की वारदात हुई। इस वारदात में शातिर चोर तकरीबन तीन लाख की जेवरात व 20 हजार नगद चुरा ले गए।

गृहस्वामी ने पुलिस को तहरीर देकर पड़ोसी पर संदेह जताते हुए घटना का राजफाश करने की मांग की है। मौधियां निवासी रामसरन राजभर पुत्र मंगरु राजभर ने तहरीर देकर बताया कि घर के सभी सदस्य खाना खाकर रात्रि में सो गए थे। वह और उनकी पत्नी चनरी देवी पश्चिम तरफ दरवाजे के पास तथा उनका पुत्र पारस और उसकी पत्नी संतरा देवी उत्तरी दरवाजे के पास तथा लड़के छत पर सो रहे थे। घर के पूरब की तरफ से खिड़की का ईंट तोड़कर अंदर घुसे चोरों ने कमरे के अंदर टीवी देख रही छोटी बहू को भनक तक न लगने दी और बाहर से दरवाजा बंद कर बगल के कमरों में बेखौफ होकर चोरी की वारदात को अंजाम दिये। उन्होंने बताया कि भोर में नींद खुलने के बाद अंदर का नजारा देखकर उनके होश उड़ गये। देखने पर पता चला कि गोदरेज की आलमारी टूटी थी और अंदर का सामान बिखरा पड़ा था। बीस हजार नकद समेत अन्य कीमती सामान गायब थे।

Also Read:  सुखी लकडी के चक्कर में चली गई जान

यही नहीं तीन बक्शा, एक अटैची, दो बैग आदि चोर अपने साथ लेकर चंपत हो गये थे। इसमें बहुओं के कई थान सोने और चांदी के कीमती आभूषण, साड़ी-कपड़ा आदि चुरा ले गये। दो सोने की चेन, एक झुमका, दो मंगलसूत्र, कान के टाप्स, पायल, नथिया आदि आभूषण चोरी हुए। ग्रामीणों ने करमदेपुर जाने वाले रास्ते पर सड़क किनारे खेत में अटैची, बक्शा व झोला देखकर सूचना दी। परिजनों के साथ ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इसे कब्जे में लिया। गृहस्वामी रामसरन ने तहरीर में उल्लेख किया है कि पड़ोसी जितेन्द्र शर्मा से उनका झगड़ा हुआ था जिसमें उसने उन्हें बर्बाद करने की धमकी दी थी। उस पर संदेह जताते हुए घटना की राजफाश की मांग की। मामले की जांच करने पहुंची पुलिस ने चोरी हुए घरों का जायजा लिया। इधर क्षेत्र में बढ़ती चोरी की घटनाओं से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। थानाध्यक्ष रामाश्रय राय ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही सक्रियता से छानबीन की जा रही है। जल्द ही घटना का राजफाश कर लिया जाएगा।

Also Read:  गाजीपुर-पिता की डांट से आहत किशोर ने की आत्महत्या