गाजीपुर-वैक्सीनेशन के लिए महामहिम को पत्रक

गाज़ीपुर। आज शुक्रवार 4 जून को जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम से जिलाधिकारी महोदय को पत्रक दिया है, जिसमें प्रतिदिन एक करोड़ वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने एवम भारत के प्रत्येक नागरिक को यूनिवर्सल मुफ्त वैक्सीनेशन दिलवाई जा सके, क्योंकि भाजपा सरकार कोरोना संक्रमण रोकथाम करने में बिल्कुल फेल रही है और अब वैक्सिनेशन में भी फेल हो गयी है।

राष्ट्रपति को संबोधित पत्र में कहा गया है कि कोविड-19 संक्रमण के चलते आज देश में लगभग हर भारतीय परिवार को जनहानि के साथ अप्रत्याशित तबाही का सामना करना पड़ा है। दुख की बात है कि मोदी सरकार ने कोरोना वायरस की अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है और लोगों को उनके हाल पर ही छोड़ दिया है । जिला अध्यक्ष सुनील राम ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर आज जिला कोंग्रेस कमेटी द्वारा केंद्र की भाजपा सरकार की वैक्सिनेशन नीति के विरोध में आज राष्ट्रपति को सम्बोधित पत्रक दिया गया है। केंद्र सरकार ने जानबूझ कर डिजिटल डिवाइड पैदा किया, जिससे वैक्सीनेशन की प्रक्रिया धीमी हो गयी, सरकार द्वारा एक ही वैक्सीन के लिए अलग-अलग कीमतें तय की गयी, ताकि आम नागरिक से आपदा में लूट की जा सके। जन पटल पर मौजूद जानकारी के अनुसार मोदी सरकार व राज्य सरकारों ने 140 करोड़ की जनसंख्या के लिए आज तक केवल 39 करोड़ वैक्सीन खुराको का आर्डर दिया है। अब तक मात्र 4.45 करोड़ भारतीयों को ही दूसरी खुराक वैक्सीनेशन की लगी है जो भारत के आबादी का केवल 3.17% है, अगर इसी रफ्तार से वैक्सीनेशन होता रहा तो पूरे भारत के वयस्क नागरिको को वैक्सीनेशन लगाने में 3 साल से भी ज्यादा का समय लगेगा, यदि यह ऐसे ही चलता रहा तो हम देश के नागरिकों को कोरोना वायरस की तीसरी लहर से कैसे बचा पाएंगे। इसी क्रम में उपाध्यक्ष मंसूर ज़ैदी “शंटू” ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा वैक्सीन के लिए तय की गई अलग-अलग कीमतें लोगों की पीड़ा से मुनाफाखोरी का एक और उदाहरण है। प्रवक्ता अजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि हम महामहिम राष्ट्रपति जी से निवेदन करते हैं कि आप मोदी सरकार को प्रतिदिन एक करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाए जाने की एवं यूनिवर्सल मुफ्त वैक्सीनेशन का निर्देश दें। कोविड-19 महामारी से लड़ाई एवं बीमारी को हराए जाने का यही एकमात्र रास्ता है। प्रत्येक भारतीय को कोरोना वायरस से जीत दिलाने का भी यही एकमात्र रास्ता है।

Also Read:  गाजीपुर- बी०जे०पी० पर भारी पडती सपा और बसपा-निकाय चुनाव

ज्ञापन देने वालो में प्रमुख रूप से सुनील राम, सुनील साहू मंसूर ज़ैदी शंटू, अजय कुमार श्रीवास्तव सतीश उपाध्याय राजेश गुप्ता हिमांशु श्रीवास्तव वर्चस्व पांडे रूद्रेश निगम रतन तिवारी मनीष कुमार राय दिव्यांशु पांडे संजय खरवार आशुतोष गुप्ता रईस अहमद अवधेश गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे।
भवदीय-अजय कुमार श्रीवास्तव प्रवक्ता/ मीडिया प्रभारीजिला कांग्रेस कमेटी गाजीपुर

Also Read:  लखनऊ-कल प्रदेश में थाली बजा कर विरोध करेंगे कांग्रेसी