गाजीपुर-शिक्षक मानवता का कर्णधार होता है-एमएलसी चंचल

गाजीपुर 05 सितम्बर 2021- शासन के निर्देश पर इस बार बेसिक शिक्षा विभाग ने 5 सितंबर रविवार को शिक्षक दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया। इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने जहां 48 शिक्षकों को सम्मानित किया वही 17 ग्राम प्रधान एवं 17 विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष भी सम्मानित किए गए।

इस दौरान मुख्य अतिथि विशाल सिंह चंचल ने कहा कि शिक्षक मानवता का कर्ण धार होता है,शिक्षकों के कंधे पर देश के नौनिहालों के भविष्य को संभालने की बड़ी जिम्मेदारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शिक्षकों के हित में कई बड़े फैसले लिए हैं। सदर ब्लाक के बबेड़ी स्थित जलसा गार्डन में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में पूरे जिले के शिक्षकों को आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने दीप प्रज्वलित करके किया।  इसके बाद डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा का अनावरण एवं माल्यार्पण किया।  मुख्य अतिथि का स्वागत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी स्मृति चिन्ह एवं अंग वस्त्रम प्रदान कर  किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उप शिक्षा निदेशक सोमारु प्रधान ने किया। इसके बाद एक-एक करके मुख्य अतिथि ने सभी शिक्षकों को सम्मानित किया जिसमें 34 परिषदीय स्कूलों के शिक्षक, शिक्षिकाएं, कस्तूरबा गांधी विद्यालय के 5 और मान्यता  एवं सहायता प्राप्त विद्यालयों के 8 शिक्षक और राज्य पुरस्कार 2019 के एक शिक्षक को सम्मानित किया गया।

इसके साथ ही विद्यालय में मिशन प्रेरणा के अंतर्गत अच्छा कार्य करने वाले 17 ग्रामप्रधान एवं विद्यालय में सहयोग करने वाले 17 एसएमसी अध्यक्ष को भी प्रशस्ति पत्र और अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया गया। विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला विद्यालय निरीक्षक ओम प्रकाश राय भी उपस्थित थे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने बेहतर कार्य करने वाले शिक्षकों को आगे भी प्रोत्साहित करते रहेंगे इस बात को उन्होंने आश्वस्त किया और यह भी कहा कि बहुत जल्द ही हमारा जनपद प्रेरक जनपद के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा और प्रदेश में  भी एक स्थान रहेगा। उन्होंने इस अवसर पर जनपद को बेसिक शिक्षा के मामले में आगे ले जाने की बात कही। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी राघवेंद्र सिंह, सुनील सिंह, उदय चंद्र राय, अखिलेश कुमार झा, महेंद्र प्रताप, अविनाश राय, अशोक कुमार, डॉ कल्पना, एआरपी सदर नीरज सिंह, प्रवीण कुमार तिवारी, सुधीर कुमार सिंह, राजीव कुमार सिंह, अभिषेक कुमार एसआरजी, प्रीति सिंह, सुशील कुमार उपस्थित थे । अध्यक्षता डायट के उप निदेशक एवं प्राचार्य सोमारू प्रधान एवं संचालन दुर्गेश प्रताप सिंह ने किया। अंत में सभी का आभार खंड शिक्षा अधिकारी बिरनो अविनाश राय ने कि