गाजीपुर-सरकार के संरक्षण में चल रही कई फर्जी कंपनियां-सुनील राम

गाजीपु- रविवार को कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष सुनील राम ने सिटी स्टेशन रोड स्थित कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर फर्जीवाड़ा को बढ़ावा देकर चलाई जा रही, कंपनियों के खिलाफ मोर्चा खोला है, उन्होंने कहा है कि इन फर्जी कंपनियों के निवेशकों में से ज्यादातर निवेशक उत्तर प्रदेश के हैं, जिन्होंने बेहतर रिटर्न के लिए पर्ल और सहारा जैसी कंपनियों में इन्वेस्ट किया, जबकि हाई कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट और सेबी के दखल के बाद भी अभी तक लोगों के हाथ खाली है, और सरकार सो रही है, उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इन कंपनियों ने जिन निवेशकों का पैसा फंसा हुआ है, उन्हें सूचीबद्ध कर उनकी गाढ़ी कमाई को वापस दिलाए जाने की मांग को लेकर दिनांक 4 जनवरी 2022 को गाजीपुर जिला मुख्यालय पर धरना और प्रदर्शन किया जाएगा, जिलाध्यक्ष सुनील राम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उत्तर प्रदेश में विगत काफी लंबे समय से कई फर्जी कंपनियां चल रही है, इन कंपनियों द्वारा कई सरकारों के कार्यकाल में समय-समय पर लाखों लोगों को भारी मुनाफे का लालच देकर निवेश कराया गया, जिनमें पर्ल और सहारा के नाम प्रमुख हैं। इन कंपनियों में बड़ी संख्या में गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों के लोगों के पैसे फंसे हुए हैं, जिन्होंने अपने बच्चों की पढ़ाई शादी आदि के लिए पेट काटकर धनराशि इन कंपनियों में जमा की थी, इन कंपनीयों के फर्जी वाडे की चपेट में प्रदेश के लाखों लोग प्रभावित हैं, परंतु आज भी प्रदेश में इस प्रकार की अनेक कंपनियां चल रही है, जो आए दिन प्रदेश के भोले भाले लोगों की जेबों पर खुलेआम डाका डालकर फल फूल रहे हैं, परंतु सबका साथ सबका विकास वाली भाजपा सरकार द्वारा इस पर अभी तक कोई कार्रवाई न की गई और ना ही संज्ञान लिया गया। यहां तक कि प्रदेश सरकार के पास इस फर्जीवाड़े में उत्तर प्रदेश के कितने लोगों के पैसे फंसे हुए हैं इसकी भी कोई सूची उपलब्ध नहीं है।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने बताया कि बाजार नियामक सेबी के अनुसार 31 मार्च 2021 तक पर्ल कंपनी द्वारा पी ए सी एल के 12.7 लाख से अधिक निवेशकों के लूटे गए लगभग 10 हजार करोड में से अब तक केवल 438 करोड ही वापस मिल पाए हैं। इन आवेदकों के दावे ज्यादातर ₹10 हजार तक के ही हैं, अभी भी इस कंपनी में लोगों का लगभग 95 सौ करोड़ रूपया फंसा पड़ा है।

जिलाध्यक्ष सुनील राम ने कहा कि प्रदेश के लोगों के साथ किए गए लूट के मामलों का कांग्रेस पार्टी पुरजोर विरोध करती है और मौजूदा बीजेपी सरकार से मांग करती है की इस पर कड़ी कार्रवाई करके गरीब और मजदूरों के पैसे को तत्काल वापस दिलाया जाए, और फर्जीवाड़े में लिप्त कंपनियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई भी की जाए। अन्यथा 4 जनवरी को जिला मुख्यालय पर कांग्रेस पार्टी गाजीपुर प्रदर्शन करने पर विवश होगी।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिला अध्यक्ष सुनील राम के साथ जखनिया प्रभारी गिरीश गर्ग, लाल साहब यादव ,अजय कुमार श्रीवास्तव ,मंसूर जैदी, पंकज दुबे, संजय राय ,राजेश गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे ।

भवदीय –
अजय कुमार श्रीवास्तव
प्रवक्ता / मीडिया प्रभारी
जिला कांग्रेस कमेटी, गाजीपुर