गाजीपुर-सावधान मार्ग 1 मांह के लिए बन्द है

गाजीपुर 08 दिसम्बर, 2021-जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह गाजीपुर ने निर्देशित किया है कि दिनांक 08.12.2021 को समीक्षा के दौरान परियोजना निदेशक, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, वाराणसी द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-31 से बाईपास मार्ग (महराजगंज बाजार) होते हुए गाजीपुर नगर में प्रवेश करने वाले क्षतिग्रस्त मार्ग की मरम्मत कराये जाने के सम्बन्ध में अवगत कराया गया। परियोजना निदेशक, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, वाराणसी द्वारा बताया गया कि महराजगंज बाजार के क्षतिग्रस्त मार्ग की सीमेंट/कंक्रीट से सड़क का निर्माण कार्य दिनांक 10.12.2021 से प्रारम्भ हो रहा है, जो लगभग 01 माह तक चलेगा। अन्त में निर्माण अवधि के दौरान उक्त मार्ग को पूर्णतया बन्द करने का अनुरोध किया गया।

उपरोक्त के दृष्टिगत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-31 से महराजगंज बाजार होते हुए गाजीपुर नगर में प्रवेश करने वाला बाईपास मार्ग सभी प्रकार के हल्के/भारी वाहनों के आवागमन हेतु दिनांक 10.12.2021 की प्रातः 06.00 बजे से (मरम्मत अवधि-01 माह) तक के लिए पूर्णतया प्रतिबन्धित किया जाता है।
उन्होने ने बताया कि गाजीपुर शहर में प्रवेश और निकास हेतु निम्नलिखित वैकल्पिक मार्ग प्रयोग का प्रयोग किया जा सकता है। गाजीपुर शहर से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-31 पर जाने हेतु भुतहियॉ टांड होते हुए बुजुर्गा-चौकियॉ मार्ग का प्रयोग किया जायेगा। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-31 से गाजीपुर शहर में प्रवेश करने के लिए मीरनपुर शक्का से भुतहिया टांड होते हुए शहर में प्रवेश किया जा सकेगा। इसके अतिरिक्त नन्दगंज-चोचकपुर-पी0जी0कालेज होते हुए शहर में प्रवेश किया जा सकता है और इसी मार्ग से बाहर भी जाया जा सकता है गाजीपुर से जंगीपुर मार्ग पूर्ववत चलता रहेगा। यह आदेश दिनांक 10.12.2021 की प्रातः 06.00 बजे से प्रभावी से लागू किया जाता है।