गाजीपुर-हत्यारे दहेज लोभी पति को आजीवन कारावास

गाजीपुर- अपर सत्र न्यायाधीश/फास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम संजय कुमार यादव की अदालत ने मंगलवार को दहेज लोभी पत्नी हंता को आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए 44 हजार 500 रुपये के अर्थदंड से दंडित किया। अर्थदंड की राशि में से आधी धनराशि वादी को देने का भी आदेश दिया।

अभियोजन के अनुसार गहमर थाना क्षेत्र के बारा गांव के महेंद्र चौधरी ने अपने एकलौती पुत्री नेहा की शादी गहमर थानाक्षेत्र के ही देवल गांव के ओमप्रकाश चौधरी से 5 मई 2017 को किया था और अपने हैसियत अनुसार दान दहेज देकर अपनी पुत्री को विदा किया। उसके बाद दहेज लोभी ओमप्रकाश चौधरी कम दहेज को लेकर अक्सर नेहा को ताना मारने के साथ उसे मारता पीटता था। जिसको लेकर मृतका के पिता ने आरोप लगाया था कि 20 मार्च 2019 को उसकी लड़की का गला दबाकर हत्या कर दिया गया है।

वादी के तहरीर पर थाना गहमर में मुकदमा दर्ज हुआ और पुलिस ने आरोपी को पकड़कर जेल भेज दिया। उसके बाद पुलिस ने न्यायालय में आरोप पत्र प्रस्तुत किया। विचारण के दौरान अभियोजन की तरफ से सहायक शासकीय अधिवक्ता अवधेश सिंह ने कुल 9 गवाहों को पेश किया, उसके बाद सभी ने अपना- अपना बयान न्यायालय में दर्ज कराया। दोनो तरफ की बहस सुनने के बाद विद्वान न्यायालय ने उपरोक्त फैसला सुनाया।

Play Store से हमारा एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें Find us on Play Store