दिल्ली-केन्द्रीय मंत्री डा०महेन्द्र नाथ पान्डेय कोरोना पाँजिटिव,हास्पिटल में भर्ती

दिल्ली-एनसीआर से लेकर यूपी तक कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है।कांग्रेसी नेता प्रियंका गांधी के बाद अब केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं।रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें गाजियाबाद में कौशांबी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चंदौली से सांसद और मोदी सरकार मे भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडे को सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र चंदौली में एक ओवर ब्रिज का लोकार्पण करना था लेकिन वह नहीं पहुंचे।माना जा रहा है कि संक्रमण के कारण ही उन्होंने कार्यक्रम से दूरी बना ली उनकी जगह चंदौली के विधायकों ने मिलकर ओवर ब्रिज का लोकार्पण किया।

Also Read:  गाजीपुर-उचक्कों ने महिला को पटककर टप्स और मंगलसूत्र छिना

अस्पताल की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि 64 वर्षीय डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय को पिछले 2 से 3 दिनों से बुखार, सर्दी, खांसी, गला खराब और बांए साइड सीने में दर्द की शिकायत थी। सोमवार को तड़के 2:30 पर उन्हें यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल कौशांबी की इमरजेंसी में लाया गया और उनकी सभी जांचें की गईं। हॉस्पिटल में उनका कोविड-19 के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ जो पॉजिटिव आया। 

Also Read:  गाजीपुर-आखिर वह लाश किस युवती की है ?

इसके तुरंत बाद उनका सैंपल आरटी पीसीआर टेस्ट के लिए भेज दिया गया और वो भी पॉजिटिव आया है। इसकी जानकारी अस्पताल प्रशासन द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी गाजियाबाद कार्यालय में दे दी गई है। उनकी खून की जांच की गई है जिसमें कोविड-19 बंधित इंफेक्शन मार्कर की वैल्यू बढ़ी हुई पाई गई है। हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अनुज अग्रवाल ने बताया कि कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत उनका उपचार शुरू कर दिया गया है। 

Also Read:  बिनोद हत्या काण्ड मे ,बाहुबली भीम सिंह बा इज्जत बरी

डॉ महेंद्र नाथ पांडेय यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल कौशांबी के कोविड आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं और उनका इलाज रेस्पिरेट्री एवं क्रिटिकल केयर टीम के वरिष्ठ डॉक्टर, डॉ आरके मणि, डॉ केके पांडे, डॉ अर्जुन खन्ना एवं डॉ अंकित सिन्हा, न्यूरोलॉजिस्ट डॉ सुमंतो चटर्जी, फिजिशियन डॉ. एपी सिंह कर रहे हैं। डॉक्टरों के अनुसार उनकी सघन निगरानी की जा रही है और उनकी हालत अभी स्थिर है।