नैनीताल-सलमान खुर्शीद के घर पर पथराव-आगजनी

नैनीताल – सलमान खुर्शीद ने अपने फेसबुक अकाउंट पर इस घटना की तस्वीरें साझा की हैं. आपको बता दें कि इन दिनों सलमान खुर्शीद अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ को लेकर काफी विवादों में हैं. उन्होंने अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस व बोको हराम से संगठनों से की है हिंदुत्व की राजनीति को खतरनाक बताया है.
पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने अपने फेसबुक में आगजनी तोड़फोड़ की तस्वीरें व वीडियो को साझा करते हुए लिखा है कि मुझे उम्मीद थी कि मैं अपने उन दोस्तों के लिए ये दरवाजे खोलूंगा जिन्होंने इस कॉलिंग कार्ड को छोड़ दिया है. क्या मैं अभी भी गलत हूं, क्या ये हिंदुत्व हो सकता है? उन्होंने आगे लिखा है कि तो अब इस मुद्दे पर बहस जारी है. शर्म, इस घटना को बताने के लिए प्रभावी शब्द नहीं है, केवल शर्मनाक कहने से इस घटना को समझा नहीं जा सकता है. मुझे अब भी उम्मीद है कि हम एक दिन एक साथ मिलकर इसकी वजह जान सकते हैं, ज्यादा नहीं तो असहमत होने पर सहमत भी हो सकते हैं.
आपको बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने किताब सनराइज ओवर अयोध्या का विमोचन कर एक नया सियासी विवाद खड़ा कर दिया है. किताब में अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सही ठहराया गया है, मगर हिंदुत्ववादियों की तुलना आईएसआईएस बोको हराम जैसे आतंकी संगठनों के जिहादी इस्लाम वाली सोच से की गई है.

Also Read:  गाजीपुर-भारत का राष्ट्रवाद गांव के गणराज्य से बना है-जल पुरुष