न खंभा, न तार और विजली बिभाग ने दे दिया कनेक्शन

454

गाजीपुर (गहमर) -गांव के ऐंठीगोइंठी दलित बस्ती में बिजली विभाग की घोर लापरवाही देखने को मिल रही है। जहां इस दलित बस्ती के लोगों को विगत 8 माह पूर्व ही बिजली का कनेक्शन देकर बकायदा मीटर भी लगवा दिया गया, लेकिन तार और खंभों के अभाव में आपूर्ति बहाल नहीं की जा सकी, इसके कारण बस्ती के निवासी सैकड़ों मीटर दूरी से अवैध रूप से बिजली जलाने को बाध्य हैं।

ज्ञात हो कि इस बस्ती के लोगों ने बिजली कनेक्शन लेने के लिए 8 माह पूर्व आवेदन किया था। आवेदन के पश्चात बकायदा इनका कनेक्शन भी किया गया एवं घर के बाहर मीटर भी लगवा दिया गया, लेकिन कनेक्शन देने और मीटर लगाने के बाद भी इनके लिए खंभे और तार की व्यवस्था नहीं की गई और ना ही इनके घरों तक बिजली आपूर्ति बहाल की गई। इनके द्वारा बार-बार बिजली के बड़े अधिकारियों को सूचित करने के बाद भी इस समस्या का समाधान नहीं हो पाया और अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों को महज कोरा आश्वासन ही मिला। घरों तक आपूर्ति न पहुंच पाने के कारण यह लोग सैकड़ों मीटर दूर से बिजली जलाने को बाध्य हैं।

बस्ती निवासी मंजू देवी, सलमा, खातून, आयशा, अजय कुमार, गुदन राम, मानी, मुरा, इस्लाम, उदय नारायण आदि लोगों ने बताया कि विगत 8 माह से हम कनेक्शन लेने व बिल का भुगतान करने के बाद भी हम इस भीषण गर्मी में बिजली का लाभ नहीं ले पा रहे हैं। इसके कारण हमें काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। अगर जल्दी बिजली विभाग द्वारा हमारे घरों तक आपूर्ति बहाल नहीं की गई तो हम सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे, इसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

Play Store से हमारा App डाउनलोड करने के लिए नीचे क्लिक करें- Qries