प्रयागराज-बाहुबली अतीक की 24 करोड़ की जमीन कुर्क

प्रयागराज-आईएस 227 गैंग के सरगना पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ फिर से कार्यवाही तेज हो गई है। गैंगेस्टर एक्ट के तहत धूमनगंज पुलिस ने शुक्रवार को अतीक अहमद की कौशांबी में 24 करोड़ की संपत्ति कुर्क किया।जिलाधिकारी के निर्देश पर धूमनगंज पुलिस ने अतीक की जमीन पर अब यह जमीन पर नोटिस बोर्ड लगा दिया है। स्थानीय लोगों को पुलिस ने बताया कि पूरी प्रॉपर्टी को कुर्क कर लिया गया है इसे किसी ने कब्जा करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाएगी। नए पुलिस कप्तान शैलेश पांडे ने अतीक अहमद गैंग पर शिकंजा कसने के लिए कार्यवाही तेज कर दी है।

पुलिस को छानबीन में यह पता चला कि अतीत की पड़ोसी जनपद कौशांबी की चायल तहसील के रसूलाबाद मे उसकी 6 बीघा जमीन है।पुलिस ने जांच की और सत्यापन करने के बाद गैंगस्टर की धारा 14(1) के तहत करने के लिए जमीन कुर्क करने लिए जिलाधिकारी से अनुमति मांगी।06 अगस्त 2022 को जिलाधिकारी संजय खत्री से अनुमति मिलने के बाद शुक्रवार को एसपी सिटी दिनेश सिंह ने धूमनगंज व पूरामुफ्ती और कौशांबी पुलिस की मदद से अतीक अहमद की प्रॉपर्टी को कुर्क किया। हाईवे के किनारे स्थित कीमत 24 करोड़ रुपए बताई गई है। पुलिस ने अतीक के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उस पर 96 मुकदमों की जानकारी दी है। वर्ष 1990 में दर्ज पहले मुकदमे से लेकर 2020 में दर्ज हुए गैगस्टर समेत अन्य मुकदमों का जिक्र है।

योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में अतीक के खिलाफ कुछ दिन पहले ही जीशान ने पूरामुफ्ती थाने में अतीक और उनके बेटे अली समेत अन्य के खिलाफ जानलेवा हमला और रंगदारी का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मुकदमे का जिक्र पुलिस की सूची में नहीं है। इस मुकदमे की जांच अभी चल रही है। अली को पुलिस आरोपित कर चुकी है तथा अली इस समय जेल में बंद है। अतीक गैंग की अब तक कुल 865 करोड़ की संपत्ति कुर्क हो चुकी है। योगी आदित्यनाथ के पहले कार्यकाल मे अतीक और उसके सहयोगियों पर न केवल गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही हुई थी बल्कि पपीडीए द्वारा उनकी अवैध तरीके से बनाई इमारत को भी जमींदोज कर दिया था। पहले कार्यकाल में आतीक की 350 करोड़ की संपत्ति पुलिस ने गैंगस्टर के तहत कुर्क किया था।

Play Store से हमारा एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें Find us on Play Store