बलिया-आज भाजपाई होगें चन्द्रशेखर जी के पौत्र रविशंकर सिंह पप्पू

बलिया-पुर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर सिह के पौत्र व सपा से विधानपरिषद सदस्य रविशंकर सिंह पप्पू के पिछले कुछ महीनों से भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गयी थीं। सोशल मीडिया पर भाजपा के दिग्गज नेताओं से मिलने की उनकी तस्वीरें इस बात की तस्दीक कर रही थीं। अटकलें लगायी जा रही थीं कि वे किसी भी समय भाजपा का दामन थाम सकते हैं। अब इन अटकलों पर खुद पप्पू सिंह ने ही विराम लगाते हुए बताया कि 17 नवम्बर को सुबह 11 बजे भाजपा के प्रदेश कार्यालय पर वे पार्टी में शामिल होंगे।
रविशंकर सिंह पप्पू लगातार तीसरी बार विधान परिषद सदस्य निर्वाचित हुए हैं। पहली बार वे 2004 में सजपा के टिकट पर एमएलसी बने। उसके बाद 2009 में बसपा और फिर 2015 में सपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीते।
2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान बलिया संसदीय सीट से सपा ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर का टिकट काट दिया। इससे आहत नीरज ने सपा छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था। उसके बाद से ही राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा होने लगी थी कि रविशंकर सिंह पप्पू भी बहुत दिनों तक सपा के साथ नहीं रह पाएंगे। हालांकि समय-समय पर वे सपा छोड़ने की बात को खारिज करते रहे। लेकिन पिछले कुछ महीनों से जिस प्रकार भाजपा के शीर्ष नेताओं से उनके मिलने का दौर शुरू हुआ था, उसके बाद से यह कयासबाजी तेज हो गयी थी। अब उस पर पूर्ण विराम लगने का समय आ गया है।

Also Read:  पाँच रिहायशी झोपड़ियां जल कर राख