मऊ-शार्प शूटर अनुज कन्नौजिया के खिलाफ धारा-82 की कार्यवाही

मऊ- सदर विधान सभा के विधायक एवं बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी के शूटरों पर अब शासन-प्रशासन का शिकंजा दिन-प्रतिदिन कसता जा रहा है। मऊ जिले की पुलिस टीम ने कोर्ट के आदेश पर थाना सरायलखंसी पुलिस टीम ने थाना चिरैयाकोट क्षेत्र के बहलोहपुर निवासी शार्प शूटर अनुज कन्नौजिया के घर धारा 82 की नोटिस चस्पा करते हुए डुगडुगी पिटवाकर मुनादी कराया। पुलिस टीम द्वारा की गई कार्रवाई से पूरे दिन गांव में अफरा-तफरी मचा रहा। मुख्तार अंसारी के शार्प शूटर अनुज कन्नौजिया के ऊपर मऊ जनपद के साथ ही गाजीपुर जनपद में एक दर्जन से अधिक गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है।

मुख्तार अंसारी के शार्प शूटरों में अनुज कन्नौजिया का नाम काफी महत्वपूर्ण हैं। उसके खिलाफ मऊ जनपद के साथ ही गाजीपुर जनपद में भी गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत हैं। पुलिस टीम को उसकी काफी दिनों से तलाश है, लेकिन वह पुलिस टीम को चकमा देते हुए आजतक फरार है। पिपरीडीह के चौकी प्रभारी कृष्ण प्रताप सिंह के अनुसार मुख्तार के शार्प शूटर अनुज कन्नौजिया काफी शातिर किस्म का अपराधी है। उसके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम द्वारा काफी दबिश दिया गया, लेकिन वह अभी तक पुलिस टीम के हाथ नहीं लगा है। पुलिस टीम ने न्यायालय के आदेश पर थाना चिरैयाकोट क्षेत्र के बहलोहपुर निवासी शार्प शूटर अनुज कन्नौजिया के घर धारा 82 की नोटिस चस्पा करते हुए डुगडुगी पिटवाकर मुनादी कराया।

धारा-82 की नोटिस का मतलब होता है कि यदि अभियुक्त कोर्ट द्वारा निर्धारित तिथि तक कोर्ट या पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण नहीं करता है तो कोर्ट धारा-83 के तहत कार्यवाही करते हुए उसके चल अचल सम्पत्ति को कुर्क करने की कार्यवाही करेगी।

Play Store से हमारा एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें Find us on Play Store