लखनऊ-पुलिस की 48 टीम और 42 स्थानों पर छापेमारी, मुख्तार अंसारी प्रकरण

0
1087

लखनऊ-मुख्तार अंसारी के करीबियों की धरपकड़ के लिए पुलिस की 48 टीम ने साथ एक साथ 42 स्थानों पर छापेमारी किया।इसमें हिस्ट्रीशीटर अभिषेक सिंह उर्फ बाबू व आकाश समेत 11 अपराधी गिरफ्तार किए गए। पुलिस ने 21 लोगों को हिरासत में भी ले लिया है।अभिषेक सिंह उर्फ बाबू के घर से पिस्टल व बम बनाने का सामान मिला है। उनके पास से गांजा, अफीम व मोटोरोला के हैंडसेट मिले हैं। अभिषेक सिंह के अलीगंज आवास पर दबिश के दौरान दो पिस्टल, कारतूस और 24 खाली टिफिन बरामद हुए हैं।माना जा रहा है कि इस खाली टिफिन का इस्तेमाल बम बनाने में होना था। 6 डी सी पी के नेतृत्व में यह ऑपरेशन चलाया गया। मुख्तार अंसारी गैंग के खिलाफ पुलिस पिछले 2 महीने से कार्यवाही कर रही है। मुख्तार अंसारी के एक अन्य सहयोगी वाराणसी निवासी प्रदीप सिंह के गोमती नगर विस्तार स्थित फ्लैट पर भी छापा मारा गया। उसके यहां से एक दर्जन प्रतिबंधित वायरलेस सेट मिले हैं। इसके अलावा एक आरोपी आकाश के पास से ब्लड प्रीजर्व करने वाले बैग्स भी मिले हैं। पुलिस को शक है कि आकाश खून के अवैध कारोबार से जुड़ा हो सकता है।गौरतलब है कि पुलिस ने छापेमारी के एक दिन पहले ही मुख्तार के एक सहयोगी हुसैनगंज निवासी अतीक अहमद को गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने बताया कि लखनऊ में मुख्तार अंसारी, खूंखार खान मुबारक ,सीरियल किलर सलीम, रूस्तम व सोहराब तथा अन्नू त्रिपाठी गिरोह की धरपकड़ के लिए यह अभियान चलाया गया था। मुख्तार के खास प्रदीप सिंह की तलाश में गोमती नगर विस्तार स्थित अपार्टमेंट के एक फ्लैट में दबिश दी गई लेकिन वह नहीं मिला। पुलिस को मौके से एक बुलेट प्रूफ जैकेट , पांच वायरलेस सेट और एक बैटरी जरूर मिली।यह सभी सामान प्रतिबंधित है।ऐसे सेट और बुलेट प्रूफ जैकेट प्रदीप सिंह के ठिकाने पर कैसे पहुंचे इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। उन्होंने कहा कि माफिया और अपराधियों के खिलाफ पुलिस की सख्त कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

कौन है प्रदीप सिंह-रिटायर्ड सीओ जे.एन.सिंह के पुत्र प्रदीप सिंह कभी मुन्ना बजरंग के खासमखास हुआ करते थे लेकिन दोनों मे प्रदीप के छोटे भाई पप्पू नेपाली की मौत के के कारण दोनों मे अनबन हो गयी। मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने अपने पति की हत्या में सामिल अन्य साजिश करताओं में प्रदीप सिंह का नाम भी डाला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here