लखनऊ-बैंक आँफ बड़ौदा को 20-21 के लिए डिजिटल भुगतान में सर्वोच्च स्थान

लखनऊ, 20 दिसंबर, बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने आज देश के बड़े बैंकों के बीच, वित्त वर्ष 2020-21 के लिए समग्र डिजिटल लेनदेन में प्रथम स्थान हासिल करने की घोषणा की है। बैंक ने डिजिटल भुगतान लेनदेन के क्षेत्र में उल्लेखनीय बढ़त दर्ज की है और डिजिटल पेमेंट्स उत्सव में बैंक को इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय भारत सरकार द्वारा सम्मानित किया गया। मंत्रालय की ओर से भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में “डिजिटल पेमेंट्स उत्सव” का आयोजन किया जा रहा है। इस उत्सव में, बैंक ऑफ़ बड़ौदा को विभिन्न श्रेणियों के अंतर्गत वित्त वर्ष 2019-20 तथा 2020-21 के लिए 5 डिजीधन पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।
माननीय केंद्रीय रेल, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी मंत्री, श्री अश्विनी वैष्णव तथा माननीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी राज्य मंत्री, श्री राजीव चंद्रशेखर द्वारा यह पुरस्कार बैंक के मुख्य डिजिटल अधिकारी, श्री अखिल हांडा को प्रदान किया गया। इस उत्सव में बैंक को वित्त वर्ष 2019-20 के उत्कर्ष पुरस्कार, डिजिटल भुगतान लेनदेन के क्षेत्र में दूसरा अधिकतम प्रतिशत प्राप्त करने के लिए, प्रतिष्ठा पुरस्कार, और भीप एप से लेनदेन में अधिकम प्रतिशत के साथ लक्ष्य प्राप्त करने के लिए पुरस्कार दिया गया। इसी रह वित्त वर्ष 2020-21 में भी बैंक को डिजिटल भुगतान लेनदेन के क्षेत्र में दूसरा अधिकतम प्रतिशत प्राप्त करने के लिए उत्कृष्ट पुरस्कार, डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में समग्र प्रदर्शन में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने के लिए प्रतिष्ठा पुरस्कार और भीम यूपीआई लेनदेन में अधिकतम प्रतिशत के साथ लक्ष्य प्राप्त करने के लिए -सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक का पुरस्कार दिया गया है।
इस पुरस्कार पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, श्री अजय के. खुराना, कार्यकारी निदेशक, बैंक ऑफ़ बड़ौदा, ने कहा, “वित्त वर्ष 2020-21 के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी मंत्रालय के स्कोर कार्ड में हमने प्रथम स्थान प्राप्त किया है, जो बैंक के मजबूत डिजिटल बैंकिंग उत्पाद एवं सेवाओं के साथ-साथ पूरे देश में, खास तौर पर यूपीआई क्यू आर के क्षेत्र में हमारे मजबूत मर्चेंट नेटवर्क की मौजूदगी का प्रतीक है। बैंक ने डिजिटल भुगतान लेनदेन के क्षेत्र में आशातीत वृद्धि दर्ज की, जिसके लिए बैंक ने अपने सभी डिजिटल उत्पादों के लिए सिस्टम की तकनीकी खामियों को अच्छी तरह से नियंत्रित किया तथा उन्हें बेहद कुशल तरीके से संभाला।”
पुरस्कार के बारे में श्री अखिल हांडा, मुख्य डिजिटल अधिकारी, बैंक ऑफ़ बड़ौदा, ने कहा, “बैंक नए-नए तरीकों के जरिए अपनी डिजिटल अवसंरचना को लगातार मजबूती प्रदान कर रहा है और इस उद्योग जगत में उच्चतम मानदंड स्थापित किए हैं। हमने डिजिटल लेनदेन के संदर्भ में अपने ग्राहकों की सभी परेशानियों को दूर करने का प्रयास किया है।

Also Read:  गाजीपुर-रेलवे टिकट के दलालों के गिरोह का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार