लखनऊ-मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर पर एफआईआर दर्ज

लखनऊ – पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर शकील हैदर के खिलाफ वजीरगंज कोतवाली में एक और मुकदमा दर्ज कराया गया है। पीड़ित ने आरोप लगाया कि शकील ने जो जमीन उसे 14 लाख रुपये में बेची, उस जमीन को बैंक में बन्धक बनाकर शकील ने लाखों रुपये का ऋण ले लिया था। जब वह जमीन पर निर्माण कार्य कराने गया तब उसे इसका पता चला। वजीरगंज पुलिस ने इस मामले में कोर्ट के आदेश पर एफआईआर दर्ज की है। शकील इस समय जेल में है और उसके खिलाफ दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

दुबग्गा के आदर्शनगर में रहने वाले शिवराज सिंह ने एफआईआर लिखायी है कि उनके दामाद शैलेंद्र सिंह लखनऊ में प्लॉट लेना चाहते थे। इस पर उन्होंने फरवरी 2019 में प्रापर्टी डीलर बलिराम से सम्पर्क किया था। बलिराम उन्हें शीशमहल निवासी शकील हैदर के पास ले गया था। शकील से बरावनकलां स्थित एक जमीन का सौदा 14 लाख रुपये में किया। रजिस्ट्री के बाद उसे जमीन पर कब्जा दे दिया गया। पर, जब निर्माण शुरू कराने पहुंचा तो मार्च 2021 में उसके प्लाट समेत कई घरों के बाहर नोटिस चिपकी मिली कि इस जमीन पर ऋण लिया जा चुका है।

इस पर शिवराज ने शकील हैदर से सम्पर्क किया तो उसने धमकी देना शुरू कर दिया। शिवराज एफआईआर लिखाने वजीरगंज कोतवाली गये लेकिन उनकी तहरीर पर कार्रवाई नहीं हुई। इस पर उन्होंने कोर्ट में अर्जी दी।