लखनऊ-वि०सभा चुनाव की तैयारी कांग्रेस ने किया तेज

कोरोना संकट में जनता को भाग्य भरोसे छोड़ने वाली सरकार का जाना तय- अजय कुमार लल्लू

जनता के साथ धोखा किया योगी सरकार ने- दीपक सिंह

सरकार के एजेन्डे में नहीं है जनता- नसीमुद्दीन सिद्दीकी

लखनऊ 22 जून 2021
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव तैयारियों को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस महासचिव व प्रदेश प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देशन में लगातार सक्रिय कांग्रेस ने आज पूर्व विधायको के साथ दूसरी बार गहन मंथन किया, कोरोना संकट काल मे लगातार राहत कार्यो, दवा वितरण, ऑक्सीजन व सेनेटाइजर आदि की व्यवस्था में व्यस्त रहने के बाद भी बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओ पर लगातार बढ़ते अत्याचार, महिला अपराध व ध्वस्त कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को घेरने के लिये सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करने के साथ आगामी विधानसभा चुनाव में पूरी तैयारियों के साथ उतरने के लिये ग्रामसभा से लेकर बूथ स्तर तक संगठन को धार देने में कांगे्रस जुट चुकी है।

पूर्व विधायको के साथ प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई मंथन बैठक में सरकार की असफलताओ को जन जन तक पहुचाने का निर्देश देने के साथ ग्रामसभा से लेकर बूथ स्तर तक संगठन मजबूत करने पर मंथन हुआ जिसमें कानून व्यवस्था, बेरोजगारी, महंगाई, किसानों की समस्याओं, महिला अत्याचार पर सरकार की विफलताओं को जन जन तक पहुचाने के साथ संकट काल मे कांग्रेस द्वारा प्रमुखता से विपक्षी दल के रूप में अपनी जनहितकारी भूमिका से अवगत कराकर संगठन का आधार मजबूत करने के निर्देश दिए गए।
बैठक में उपस्थित समस्त पूर्व विधायको से कहा गया कि कांग्रेस जनता के मुद्दे पर चुनावी तैयारियों को लेकर आगे बढ़ेगी, किसानों की गेंहू खरीद में सरकार द्वारा किये गये अपने वादे से पलटने व समय से पूर्व बंद किये गए क्रय केंद्रो को सरकार द्वारा किसानों के उत्पीड़न के साथ जोड़कर अपनी बात पहुचानी है। कोरोना काल में जब हर तरफ त्राहि-त्राहि मची थी सरकार ने हाथ खड़े कर दिये थे, उस समय कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा के सहयोग से प्रदेश के समस्त जनपदों के गांव-गांव तक कांग्रेस ने आॅक्सीजन सिलेन्डर, कन्सन्ट्रेटर, मेडिकल किट, सेनीटाइजेशन कराकर जनता की पीड़ा में अपने को शामिल कर राहत का काम पूरी सक्रियता के साथ कांग्रेसजनों ने किया। बूथ स्तर तक संगठन मजबूत करने में सभी पूर्व विधायक सक्रिय भूमिका निभायेंगे। बैठक में इसके अतिरिक्त विधानसभा चुनाव के लिये आगे की रणनीति पर चर्चा हुई जिसमें पूर्व विधायको के सुझाव पर भी विमर्श किया गया।

Also Read:  सोनवल में बनेगा नया रेलवे स्टेशन, ताडीघाट बरकरार रहेगा

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है, कोरोना काल मे लोगो के जीवन से खिलवाड़ करने वाली सरकार ने एक भी भर्ती पूरी नही की बेरोजगारी चरम सीमा पार कर चुकी है, महंगाई से निर्धन व मध्यम वर्ग की कमर टूट चुकी है, महिलाओ पर अत्याचार व अपराध बढ़ते जा रहे है, कुपोषण में प्रदेश देश मे प्रथम स्थान पर चार वर्षों में आ चुका है सरकार की जनविरोधी नीतियों से जनता त्राहि त्राहि कर रही है कांग्रेस जन अपनी नेता श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा जी के निर्देशन व मार्गदर्शन में मजबूती से विधानसभा चुनाव लड़ेगी और शसक्त विकल्प के रूप में सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में जनता को भाग्य भरोसे छोड़ने वाली भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है और विदाई तय है।
विधानपरिषद में कांग्रेस दल के नेता श्री दीपक सिंह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने जनता के साथ धोखा किया है, जनता चैतरफा संकट में फंसी हुई है और सरकार मौन धारण किये हुए है, इस सरकार की नीतियों ने प्रदेश को बर्बाद कर दिया है हम सभी कांग्रेस जन पूरी सक्रियता के साथ इस सरकार की विफलताओं को जनता के समक्ष ले जाकर उसकी सत्ता से विदाई जनता के साथ गठबंधन कर सुनिश्चित करेंगे।
पूर्व मंत्री एवं उ0प्र0 कांग्रेस मीडिया एवं कम्यूनिकेशन विभाग के चेयरमैन श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि सरकार के एजेन्डे में जनता नहीं है और जनकल्याण की भावना व संवैधानिक व्यवस्था से दूर यह सरकार प्रदेश को उबारने में पूरी तरह से विफल हो गयी है। इस सरकार के शासन में जनता हर तरह के संकट में घिरती जा रही है इसके सरकार में बने रहने का नैतिक आधार समाप्त हो गया है।
बैठक में पूर्व विधायकगण सर्वश्री प्रदीप माथुर, विवेक बंसल, मंगलदेव सिंह, हरिप्रसाद कुरील, सतीश अजमानी, फूल कुंवर, सतीश शर्मा, दीपक कुमार, धीरेन्द्र प्रताप सिंह धीरू, जे0पी0 सिंह, सतीश कुमार गौतम, हरीश बाजपेयी, राधेश्याम कन्नौजिया, श्याम किशोर शुक्ला, मुईद अहमद, राजलक्ष्मी वर्मा, राम सागर राव, राम जियावन, अम्बिका सिंह, अनूप पाण्डेय, मोहम्मद मुकीम, नसीम अहमद, अमरेश चन्द्र पाण्डेय, अमिताभ अनिल दुबे, सुरेन्द्र सिंह, भगवती चैधरी, संजीव दरियाबादी, जगदीश नारायण शर्मा, बहादुर सिंह, श्री बंशी सिंह पहाड़िया आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।
सेवा में,

Also Read:  आशा यादव ने लिया,गाजीपुर जिलापंचायत के चेयर मैन पद की सपथ