वाराणसी-अब थर्ड जेंडर भी सपा के पाले में

वाराणसी. अगले साल 202 के शुरू में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सत्ताधारी दल बीजेपी को मात देने के लिए सूबे की प्रमुख विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी कोई कोरकसर नहीं छोड़ना चाहती। जाति आधारित छोटे-छोटे दलों को साधने और उनके साथ गठबंधन करने के साथ सपा ने थर्ड जेंडर को भी पाले में कर लिया है। इतना ही नहीं इनके महासभा का भी गठन हो गया है। इसी कड़ी में मंगलवार को वाराणसी की थर्ड जेंडर सलमान चौधरी को पार्टी के थर्ड जेंडर महासभा का प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया।

थर्ड जेंडर महासभा का प्रदेश उपाध्यक्ष बनने के बाद वाराणसी के थर्ड जेंडर समाज ने समाजवादी पार्टी को जीत का आशीर्वाद देते हुए, सभी थर्ड जेंडरों को पार्टी से जोड़ने का संकल्प लिया।
थर्ड जेंडर सपा महासभा की पदाधिकारीथर्ड जेंडर महासभा की नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष सलमान ने कहा कि हमारा समाज व हमारा थर्ड जेंडर महासभा समाजवादी पार्टी की नीतियों और विचारों से पूरी तरह प्रभावित है। महासभा से जो भी लोग जुड़े हैं आने वाले 2022 के चुनाव में समाजवादी पार्टी के लिए घर-घर प्रचार भी करेंगे। साथ ही महासभा का समाजवादी पार्टी को पूर्ण सहयोग रहेगा। उत्तर प्रदेश से थर्ड जेंडर महासभा के बैनर तले पूरे देश के थर्ड जेंडर को संदेश दिया गया है कि समाजवादी पार्टी को 2022 में पूरा समर्थन करके सरकार बनाने के लिए पूरा सहयोग करें। थर्ड जेंडर समाज ने कहा कि अब हम अखिलेश भइया के साथ है और उनके विचारों का तहे दिल से आदर करते है।

सलमान के साथ ही थर्ड जेंडर महासभा के विस्तार में वाराणसी से रोशनी को जिला अध्यक्ष और लखनऊ से सोनाली को जिला अध्यक्ष मनोनीत किया गया है।