वाराणसी-काशी विश्वनाथ धाम में गूंजेगी शहनाई, शादी होगी यादगार

वाराणसी। महादेव की नगरी में काशी विश्वनाथ धाम में जल्द ही शहनाइयां गूंजेगी। बाबा सात फेरों के साक्षी बनेंगे। काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने इसका पूरा खाका तैयार कर लिया है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले कुछ दिनों में इसकी शुरुआत भी हो जाएगी। हालांकि इसके लिए कुछ पाबंदियां होंगी। मंदिर में शादी नियमों के दायरे में रहकर पूरी होगी। मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा के मुताबिक विश्वनाथ धाम के निर्माण के बाद लगातार ही सेवाओं का विस्तार हो रहा है। इसी के तहत विवाह और दूसरे सामाजिक कार्य भी धाम में हो सकेंगे।

सस्ते दाम में हाल मुहैया कराएगा प्रशासन–
काशी विश्वनाथ धाम में शादी के लिए प्रशासन लोगों को कम खर्च में हॉल मुहैया कराएगा। इस हाल में वैवाहिक कार्यक्रम के अलावा मुंडन और अन्य सामाजिक कार्य भी हो सकेंगे।

निजी कंपनी के जरिये होगी बुकिंग
हॉल की बुकिंग निजी कंपनी के जरिए होगी। इसके लिए कई सारी कंपनियों ने रुचि दिखाई है और कई कंपनियां आगे भी आ रही हैं। हालांकि इन आयोजनों में डीजे के साथ और भी कई पाबंदियां होंगी। विवाह कार्यक्रम में मेहमानों को शुद्ध भेदन मिलेगा।

शुल्क पर अभी कोई फैसला नहीं
सुनील कुमार वर्मा ने कहा कि धाम में शादियों के लिए लोगों को कितना शुल्क देना होगा इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। हालांकि, धाम में इसकी शुरुआत के बाद लोग न सिर्फ अपने विवाह को यादगार बना सकते हैं बल्कि उन्हें बाबा का आशीर्वाद भी मिलेगा। बता दें कि धाम में होने वाले इस धार्मिक अनुष्ठान का रेट मंदिर प्रशासन की ओर से तय किया जाएगा।

Play Store से हमारा एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें Find us on Play Store