वाराणसी-जागरूकता कार्यक्रम व सैनिटरी नैपकिन का बितरण

वाराणसी-वरूणा पुल, कचहरी स्थित शास्त्री घाट पर खुला आसमान संस्था (कास) द्वारा 16 जुलाई, शुक्रवार को जागरूकता शिविर व सैनिटरी नैपकिन वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया ।उक्त कार्यक्रम में शामिल महिलाओं व किशोरवय लड़कियों को समाज में अपनी जिम्मेदारी तथा अपने मानवीय अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया ।
इसके साथ-साथ कोरोना के तीसरे लहर के प्रति सचेत किया गया ।संस्था की संस्थापिका श्रीमती रोली सिंह रघुवंशी जी ने कास के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी । उन्होंने बताया कि उनकी संस्था महिला सशक्तिकरण, गरीब बच्चों की शिक्षा और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कार्य कर रही है । वर्तमान में वाराणसी के सिंधिया घाट पर साल के 365 दिन भोजन वितरण कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है । इस नित्यानंदन नारायण सेवा कार्यक्रम का संचालन सुबह नौ बजे से ग्यारह बजे तक संस्था के स्वयंसेवकों द्वारा किया जा रहा है।संस्था की युवा सदस्या दीक्षा त्रिपाठी ने माहवारी चक्र के वैज्ञानिक कारण और सैनिटरी नैपकिन के इस्तेमाल पर सम्बोधन दिया । बस्ती की लड़कियों में माहवारी चक्र से जुड़ी रूढ़िवादी सोच पर चर्चा कर उन्हें आत्मविश्वास से सैनिटरी नैपकिन को अपनाने पर जोर दिया।
आज के कार्यक्रम व संस्था के आगामी कार्यक्रमों को लेकर उपस्थित महिलाओं और लड़कियों में खासा उत्साह देखने को मिला ।
कार्यक्रम में संस्था की ओर से रोली सिंह रघुवंशी, दीक्षा सिंह रघुवंशी, दीक्षा त्रिपाठी, पूजा, रंजना, श्रीमती पूजा श्रीवास्तव, श्रीमती मीरा गुप्ता, आदि उपस्थित रहे ।

Also Read:  गाजीपुर-युवक कांग्रेस की बैठक सम्पन्न

भवदीय,
रोली सिंह रघुवंशी
संस्थापिका, कास, वाराणसी ।